• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चीन सीमा विवाद पर औवेसी ने पीएम से किया सवाल

Owaisi questions PM on China border dispute -  News in Hindi

हैदराबाद। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि केंद्र भारत-चीन सीमा पर मई 2020 की यथास्थिति की वापसी की मांग क्यों नहीं कर रहा है।

भारत-चीन कोर कमांडर स्तर की 19वें दौर की बैठक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हैदराबाद के सांसद ने एक लंबे ट्वीट में कहा, "(प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी से मेरे प्रश्न वही रहेंगे। हम मई 2020 से पहले की यथास्थिति की वापसी की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं? हमारे सैनिकों को उन 26 बिंदुओं पर गश्त करने का अधिकार कब वापस मिलेगा, जहां वे 2020 तक गश्‍त करते थे? भारत 2000 वर्ग किमी क्षेत्र पर कब नियंत्रण हासिल करेगा जो उसने 2020 में चीन के हाथों गंवा दिया?

"चीन के साथ सीमा संकट शुरू हुए लगभग 40 महीने हो गए हैं। इनकार, विचलन, ध्यान भटकाना - हमने मोदी सरकार को यह सब करते देखा है। हमें सीमा पर तनाव कम करने, और सच्‍चाई का सामना करने के लिए दिल्ली में कुछ साहस की जरूरत है।"

एआईएमआईएम अध्यक्ष रविवार और सोमवार को भारतीय पक्ष में चुशूल-मोल्डो सीमा बैठक बिंदु पर आयोजित भारत-चीन कोर कमांडर स्तर की 19वें दौर की बैठक के बाद मंगलवार को जारी एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी पर शेष मुद्दों के समाधान पर सकारात्मक, रचनात्मक और गहन चर्चा हुई। नेतृत्व द्वारा दिए गए मार्गदर्शन के अनुरूप, उन्होंने खुले और दूरदर्शी तरीके से विचारों का आदान-प्रदान किया।

“वे शेष मुद्दों को शीघ्रता से हल करने और सैन्य और राजनयिक चैनलों के माध्यम से बातचीत और वार्ता की गति को बनाए रखने पर सहमत हुए।

विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों पक्ष सीमावर्ती क्षेत्रों में जमीन पर शांति बनाए रखने पर सहमत हुए।(आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Owaisi questions PM on China border dispute
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china border dispute, hyderabad, aimim, asaduddin owaisi, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved