• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'रॉकी भाई' से प्रेरित होकर 15 वर्षीय लड़के ने किया लगातार धूम्रपान, पहुंचा अस्पताल

Inspired by KGF Rocky Bhaia, 15-yr-old Hyderabad lad tries smoking, lands in hospital - Hyderabad News in Hindi

हैदराबाद। 'रॉकी भाई' से प्रेरित होकर हैदराबाद के एक किशोर ने एक पैकेट सिगरेट पी लिया, जिसके बाद उसने गंभीर खांसी और गले में दर्द की शिकायत की और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा। शहर के एक प्रमुख मल्टी-स्पेशलिटी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता सेंचुरी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने शनिवार को बताया कि उन्होंने एक किशोर का सफलतापूर्वक इलाज किया है, जो केजीएफ फिल्म श्रृंखला के एक चरित्र 'रॉकी भाई' से प्रेरित होकर सिगरेट पीता था और गंभीर रूप से बीमार हो गया था। मजबूत परामर्श के साथ-साथ सिगरेट पीने के बाद के प्रभावों से राहत प्रदान करने के लिए लड़के को तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता थी।

हैदराबाद के राजेंद्रनगर के निवासी, 15 वर्षीय लड़के को सेंचुरी अस्पताल ले जाया गया, जब उसके माता-पिता को पता चला कि उसने केवल दो में तीन बार केजीएफ 2 फिल्म देखने के बाद लगातार धूम्रपान किया था। लड़के ने सिनेमाघरों में रिलीज होने के दूसरे सप्ताह में फिल्म देखी और मुख्य किरदार 'रॉकी भाई' से प्रेरित था।

सेंचुरी हॉस्पिटल के कंसल्टेंट पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ रोहित रेड्डी पथुरी ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा: "किशोर आसानी से 'रॉकी भाई' जैसे पात्रों से प्रभावित हो जाते हैं। इस मामले में, यह युवा लड़का धूम्रपान करने लगा और एक पूरा पैकेट पीने के बाद गंभीर रूप से बीमार हो गया। फिल्में हमारे समाज का एक अत्यधिक प्रभावशाली तत्व हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं की नैतिक जिम्मेदारी है कि वे धूम्रपान या तंबाकू चबाने या शराब का सेवन करने जैसे कार्यों को ग्लैमराइज न करें।

उन्होंने कहा, "किशोरों के माता-पिता को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे इस पर नजर रखें कि उनके बच्चे क्या कर रहे हैं, और कौन से कारक उनके बच्चे के कृत्यों को प्रभावित कर रहे हैं। बाद में पछताने के बजाय, यह महत्वपूर्ण है कि माता-पिता धूम्रपान जैसे कृत्यों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूकता पैदा करने में भूमिका निभाएं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Inspired by KGF Rocky Bhaia, 15-yr-old Hyderabad lad tries smoking, lands in hospital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: inspired by rocky bhai, 15-year-old boy smokes, reaches hospital, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved