• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुलिस ने दी चेतावनी, कोरोनावायरस पर अफवाह फैलाने पर होगी साल भर की जेल

Hyderabad police warns, One year jail for spreading rumours on coronavirus - Hyderabad News in Hindi

हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने चेतावनी दी है कि जो लोग कोरोनावायरस को लेकर गलत खबरें और अफवाहें फैलाएंगे, उन्हें एक साल की जेल हो सकती है। पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने कहा कि गलत खबरें और अफवाह समाज के लिए नुकसानदेह है। उन्होंने कहा कि जो लोग कोरोनावायरस को लेकर सोशल मीडिया पर गलत जानकारियां फैला रहे हैं और डर का माहौल बना रहे हैं, उन्हें राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अधिनियम के तहत सजा मिलेगी।

इस अधिनियम के तहत एक साल तक की सजा और जुर्माना हो सकता है। इस अधिनियम की धारा 54 में कहा गया है, जो कोई आपदा या इसकी गंभीरता या परिणाम को लेकर गलत जानकारी फैला रहा है, वह दोषी पाए जाने पर दंडित किया जा सकता है। उसे एक साल तक की जेल या जुर्माने के साथ एक साल की जेल हो सकती है।

राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने और सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने शनिवार रात मीडिया को कोरोनावायरस के अपुष्ट मामलों की खबरें प्रसारित करने को लेकर भी चेतावनी दी। उन्होंने मीडिया संस्थानों से कहा कि वे कोरोनावायरस के मामले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई सूचनाओं को सख्ती से लागू करें। उन्होंने कहा, जो भी गलत खबरें फैला रहे हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hyderabad police warns, One year jail for spreading rumours on coronavirus
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hyderabad police, one year jail, spreading rumours, coronavirus, hyderabad, article 53, cm k chandrashkhar rao, social media, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved