• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हैदराबाद में भारी बारिश, फंसे लोगों को बचाने के लिए नाव के साथ रेस्क्यू टीम हुई रवाना

Heavy rain in Hyderabad, rescue team leaves with boat to rescue stranded people - Hyderabad News in Hindi

हैदराबाद। हैदराबाद में बुधवार की सुबह तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। ऐसे में कुछ हिस्सों में फंसे लोगों को बचाने के लिए प्रशासन ने नाव के साथ रेस्क्यू टीम रवाना किया है।

अधिकारियों ने कहा कि बादल फटने से भारी बारिश हुई। जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया। शहर के कई हिस्सों में यातायात और बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

हैदराबाद के बशीरबाग, खैरताबाद, लकड़ी का पुल, सिकंदराबाद, कुकटपल्ली, मलकपेट, अलवाल और उप्पल समेत कई इलाकों में प्रमुख सड़कों पर जलजमाव से ट्रैफिक की परेशानी खड़ी हो गई।

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएचएमसी) की आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) की टीमें नावों के साथ प्रभावित इलाकों में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए निकली।

आपदा प्रबंधन के निदेशक ने ट्वीट किया, डीआरएफ की टीमें जलजमाव, पेड़ गिरने और अचानक बादल फटने के कारण आई मुसीबत में नागरिकों की मदद कर रही है।

राज्य द्वारा संचालित तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी (टीएसडीपीएस) ने हैदराबाद और आसपास के जिलों के कुछ हिस्सों में 6.8 सेमी से 11.1 सेमी बारिश दर्ज की।

हैदराबाद के मारेदपल्ली और मुशीराबाद में 8.68 और 7.73 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

नलगोंडा, मेडचल मलकानगिरी, यादाद्री भुवनागिरी, सिद्दीपेट, पेद्दापल्ली, जगतियाल और अन्य जिलों में भी तेज हवाओं और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश हुई।

बेमौसम बारिश ने भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत तो दी लेकिन किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया।

खरीद के लिए केंद्रों के पास रखा गया धान रात भर और सुबह की बारिश के कारण बर्बाद हो गया। किसानों ने कहा कि वे अधिकारियों से अपनी उपज की खरीद की मांग करते है और सरकार से अपील करते है कि उनके नुकसान की भरपाई करी जाएं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heavy rain in Hyderabad, rescue team leaves with boat to rescue stranded people
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hyderabad, heavy rain, rescue team left with boat, rescue of stranded people, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved