• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमरावती के किसानों को मुख्यमंत्री से मिलना चाहिए, न्याय होगा : उप मुख्यमंत्री

Farmers of Amravati should meet Chief Minister, justice will be done: Deputy Chief Minister - Hyderabad News in Hindi

अमरावती। आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री धर्मन कृष्ण दास ने बुधवार को अमरावती के प्रदर्शनकारी किसानों को मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी से मिलने की सलाह दी और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके साथ निश्चित रूप से न्याय होगा। उप मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी अमरावती क्षेत्र के किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर की है। किसान अमरावती से राजधानी को तीन हिस्सों अमरावती, विशाखापत्तनम और कुरनूल में बांटने के खिलाफ अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

दास ने आरोप लगाया कि इन किसानों को तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सुप्रीमो नारा चंद्रबाबू नायडू ने धोखा दिया है और एक बड़ी राजधानी के निर्माण के साथ उनकी जमीन के दाम बढ़ने का खोखला वादा किया है।

दास ने कहा, "उन्होंने (नायडू) ने शुरूआत में यह कहकर धोखा दिया कि यहां एक भव्य राजधानी बनाई जाएगी, इसलिए अपने खेतों को सरकार को दे दो और आस-पास के खेतों की कीमतें भी बढ़ेंगी।"

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि तब तो नायडू ने कहा था कि भविष्य में कुछ बड़ा होगा और हमारी (टीडीपी) सरकार भविष्य में आएगी और मैं यहां अमरावती का निर्माण करूंगा।

दास के अनुसार ये किसान पहले से ही नायडू के वादों पर बहुत विश्वास कर रहे हैं और अपने विरोध को जारी रख रहे हैं, क्योंकि उन्होंने वह रुख अख्तियार कर लिया है और अब वापस नहीं जाना चाहते हैं।

रेड्डी ने अमरावती राजधानी शहर को तीन हिस्सों में विभाजित करने का फैसला किया है, जिसके तहत विशाखापत्तनम में कार्यकारी राजधानी, अमरावती में विधायी राजधानी और कुरनूल में न्यायिक राजधानी स्थापित करने का फैसला लिया गया है।

मुख्यमंत्री का इसके पीछे तर्क है कि सरकार विकेंद्रीकरण के माध्यम से राज्य भर का विकास करेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmers of Amravati should meet Chief Minister, justice will be done: Deputy Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deputy chief minister dharman krishna das, farmers of amravati, should meet chief minister, justice will be done, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved