• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रवर्तन निदेशालय ने हैदराबाद के ज्वेलर से 82 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया

Enforcement Directorate seized gold worth 82 crores from a jeweler in Hyderabad - Hyderabad News in Hindi

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले में हैदराबाद के एक ज्वेलर से 145.89 किलोग्राम सोना (कीमत 82.11 करोड़ रुपये) जब्त किया है। ईडी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

ईडी ने एक बयान में कहा कि उसने धनशोधन निवारक अधिनियम के तहत दर्ज मामले में ज्वैलर कैलाश गुप्ता के हैदराबाद और विजयवाड़ा स्थित ठिकानों की तलाशी ली।

सराफा डीलरों, चाटर्ड एकाउंटेंट्स और संबंधियों के साथ मिलकर फर्जीवाड़ा करने के आरोप में आयकर विभाग ने गुप्ता, उसके बेटों और उनकी कंपनियों - मेसर्स मुसद्दीलाल जेम्स और ज्वैलरी, मेसर्स मुसद्दीलाल प्रा. लि. और मेसर्स वैष्णवी बुलियन लि. के खिलाफ तेलंगाना पुलिस के साथ एक एफआईआर दर्ज किया था।

नोटबंदी के दौरान उनके बैंक खातों में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नोट जमा कराए गए थे। आयकर विभाग की शिकायत में कहा गया है कि मुसद्दीलाल ज्वैलर्स ने नोटबंदी के दौरान कथित रूप से 110 करोड़ रुपये का लेन-देन किया।

जांच के दौरान ईडी ने पाया कि मुसद्दीलाल ज्वैलर्स ने नोटबंदी के दिन (8 नवंबर 2016) 5,200 लोगों के नाम पर फर्जी चालान बनाए।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Enforcement Directorate seized gold worth 82 crores from a jeweler in Hyderabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: seized gold 82 crores enforcement directorate jeweler hyderabad andhra pradesh loksabha election general election 2019 हैदराबाद आम चुनाव लोकसभा चुनाव ज्वेलर 82 करोड़ आंध्र प्रदेश प्रवर्तन निदेशालय, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved