• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हैदराबाद में बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड, 17 लोग गिरफ्तार, 14000 से ज्यादा पीड़िताओं को बचाया

Big sex racket busted in Hyderabad, 17 people arrested, more than 14000 victims rescued - Hyderabad News in Hindi

हैदराबाद । साइबराबाद पुलिस ने मंगलवार को 17 लोगों की गिरफ्तारी के साथ एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया और 14,000 से अधिक पीड़िताओं को छुड़ाया, जिनमें कुछ विदेशों से भी आई थीं। साइबराबाद के पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र ने कहा कि रैकेट दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद से ऑनलाइन संचालित किया जा रहा था।

आरोपी भारत भर में अलग-अलग जगहों से महिलाओं को खरीद रहे थे, वेबसाइटों पर विज्ञापन पोस्ट कर रहे थे, कॉल सेंटर और व्हाट्सएप के माध्यम से ग्राहकों से संपर्क कर रहे थे, ग्राहकों को विभिन्न होटलों, ओयो रूम्स में पीड़िताओं तक पहुंचाने की सुविधा दे रहे थे और इस संगठित वेश्यावृत्ति रैकेट के लिए पैसे इकट्ठा कर रहे थे।

वेश्यावृत्ति में कुल 14,190 पीड़िताएं शामिल थीं। पचास प्रतिशत पीड़िताएं पश्चिम बंगाल से, 20 प्रतिशत कर्नाटक से और 15 प्रतिशत महाराष्ट्र से, तीन फीसदी बांग्लादेश, नेपाल, थाईलैंड, उज्बेकिस्तान और रूस जैसे देशों से थीं।

रैकेट कॉल सेंटर दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद से संचालित किए गए थे और संचार का मुख्य साधन व्हाट्सएप समूह थे।

आरोपियों पर साइबराबाद के चार पुलिस स्टेशनों में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 370 (गुलाम के रूप में किसी व्यक्ति को खरीदना या निपटाना) और अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम की धारा 3, 4 और 5 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले साइबराबाद और हैदराबाद कमिश्नरेट में 15 आयोजकों के खिलाफ 40 मामले दर्ज किए गए थे और ज्यादातर मामलों में वे फरार थे।

कमिश्नर ने आरोपी के तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए कहा कि दलाल (पीड़ित आपूर्तिकर्ता) पीड़िता से संपर्क करते थे और आयोजकों के व्हाट्सएप ग्रुप में उसकी तस्वीरें डालते थे, जो पीड़ितों का चयन करते थे, होटल, फ्लाइट टिकट आदि बुक करते थे। होटलों में चेकिंग की। आयोजकों ने व्हाट्सएप ग्रुपों में पीड़ितों की तस्वीरें पोस्ट कीं और उन्हें कॉल गर्ल वेबसाइटों पर अपलोड किया।

जब भी ग्राहकों ने व्हाट्सएप नंबर पर कॉल किया या संदेश भेजा, कॉल सेंटर के लोगों ने आयोजकों के साथ संपर्क विवरण साझा किया। इसके बाद आयोजकों ने पीड़िता की सेवा में मदद की।

ग्राहकों ने नकद या डिजिटल भुगतान ऐप के माध्यम से भुगतान किया। आयोजकों ने पीड़ितों को 30 फीसदी पैसा, विज्ञापन पोस्टिंग के लिए 35 फीसदी और 30 फीसदी अपने पास रखा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Big sex racket busted in Hyderabad, 17 people arrested, more than 14000 victims rescued
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: big sex racket in hyderabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved