• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ऊर्जा संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की

Andhra Pradesh CM seeks immediate intervention of PM Narendra Modi on energy crisis - Hyderabad News in Hindi

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस.जगन मोहन रेड्डी ने ऊर्जा संकट के कारण राज्य में भयावह स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

कोयले की कमी और बिजली वितरण कंपनियों के खराब वित्त पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए, उन्होंने पीएम मोदी से दैनिक आधार पर बिजली उत्पादन परि²श्य की निगरानी करने का आग्रह किया।

पीएम को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लिए ऊर्जा की मांग को पूरा करना कठिन होता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य की अनिश्चित वित्तीय स्थिति को देखते हुए, वह खुले बाजार से आवश्यक बिजली की खरीद करने में सक्षम नहीं है क्योंकि बढ़ती मांग के साथ खरीद मूल्य भी बढ़ गया है।

जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी से कोयला मंत्रालय और रेलवे को आंध्र प्रदेश में थर्मल पावर स्टेशनों को 20 कोयला रैक आवंटित करने का निर्देश देने का आग्रह किया।

जगन मोहन रेड्डी ने बताया कि आंध्र प्रदेश में कोविड के बाद बिजली की मांग पिछले छह महीनों में 15 प्रतिशत और पिछले एक महीने में 20 प्रतिशत बढ़ी है। उन्होंने कहा कि कोयले की कमी के साथ यह ऊर्जा क्षेत्र को पिछे की ओर धकेल रहा है।

उन्होंने कहा, "यह काफी खतरनाक स्थिति है अगर यही स्थिति बनी रही तो बिजली वितरण कंपनियों की वित्तीय स्थिति और भी खराब हो जाएगी।"

उन्होंने यह भी कहा कि फसल की कटाई के अंतिम समय में अधिक पानी की आवश्यकता होती है। अगर बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई तो खेत सूख जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Andhra Pradesh CM seeks immediate intervention of PM Narendra Modi on energy crisis
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister ys jagan mohan reddy, energy crisis, prime minister narendra modi, seeks intervention, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved