• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नया भारत स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का भारत होना चाहिए : पीएम मोदी

New India should be the India of freedom fighters dreams: PM Modi - Bhimavaram News in Hindi

भीमावरम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां कहा कि नया भारत स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का भारत होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है तो यह सभी देशवासियों की जिम्मेदारी है कि वे स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करें। उन्होंने महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह के शुभारंभ के लिए यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "हमारा नया भारत उनके सपनों का भारत होना चाहिए। एक ऐसा भारत जिसमें गरीबों, किसानों, मजदूरों, पिछड़े, आदिवासियों को समान अवसर मिले।"

प्रधानमंत्री ने सीताराम राजू की 30 फीट की कांस्य प्रतिमा के अनावरण के साथ साल भर चलने वाले समारोह का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी, पूर्व केंद्रीय मंत्री और तेलुगु सुपरस्टार के. चिरंजीवी उपस्थित रहे।

सीताराम राजू को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि महान आदिवासी सेनानी ने 'दम है तो रोक लो' के नारे के साथ अंग्रेजों को चुनौती दी। उन्होंने आगे कहा, "आज देश भी अपने सामने खड़ी चुनौतियों से, कठिनाइयों से इसी साहस के साथ 130 करोड़ देशवासी एकता के साथ, सामथ्र्य के साथ हर चुनौती को कह रहे हैं। दम है तो हमें रोक लो।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "जिस धरती की विरासत इतनी महान हो मैं आज उस धरती को नमन करके अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं। आज एक ओर देश आजादी के 75 साल का अमृत महोत्सव मना रहा है, तो साथ ही अल्लूरी सीताराम राजू गारू की 125वीं जयंती का अवसर भी है। संयोग से, इसी समय देश की आजादी के लिए हुई 'रम्पा क्रांति' के 100 साल भी पूरे हो रहे हैं। मैं इस ऐतिहासिक अवसर पर 'मण्यम वीरुडु' अल्लूरी सीताराम राजू के चरणों में नमन करते हुये पूरे देश की तरफ से उन्हें आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।"

उन्होंने कहा, "आज उनके परिजन भी हमें आशीर्वाद देने के लिए आये, यह हमारा सौभाग्य है। उस महान परंपरा के परिवार के चरणरज लेने का हम सबको सौभाग्य मिला है। मैं आंध्र की इस धरती की महान आदिवासी परंपरा को, इस परंपरा से जन्मे सभी महान क्रांतिकारियों और बलिदानियों को भी आदरपूर्वक नमन करता हूं।"

पीएम मोदी ने कहा, "अल्लूरी सीताराम राजू गारू की 125वीं जन्म-जयंती और रम्पा क्रांति की 100वीं वर्षगांठ को पूरे मनाया जाएगा। पंडरंगी में उनके जन्मस्थान का जीर्णोद्धार, चिंतापल्ली थाने का जीर्णोद्धार, मोगल्लू में अल्लूरी ध्यान मंदिर का निर्माण, ये कार्य हमारी अमृत भावना के प्रतीक हैं। मैं इन सभी प्रयासों के लिए और इस वार्षिक उत्सव के लिए आप सभी को हार्दिक बधाई देता हूं।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम केवल कुछ वर्षों, कुछ क्षेत्रों या कुछ लोगों का इतिहास नहीं है। उन्होंने कहा, "यह इतिहास भारत के कोने-कोने के बलिदान, तप और बलिदान का इतिहास है। हमारे स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास हमारी विविधता, संस्कृति और एक राष्ट्र के रूप में हमारी एकता की ताकत का प्रतीक है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New India should be the India of freedom fighters dreams: PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, new india, dreams of freedom fighters, india should be, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhimavaram news, bhimavaram news in hindi, real time bhimavaram city news, real time news, bhimavaram news khas khabar, bhimavaram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved