• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना के लक्षण नजर आने पर आंध्र के टेकी को किया अलग-थलग

Andhra Techie isolated after signs of corona appearing - Amalapuram News in Hindi

अमरावती। एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर में कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण मिलने के बाद उसे आंध्रप्रदेश के काकीनाडा कस्बे की सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य सरकार द्वारा राज्य में एक भी कोरोना वायरस का मामला न होने का दावा किए जाने के बाद ही दक्षिण कोरिया से लौटे टेकी को पूर्वी गोदावरी जिले के कोकीनाडा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों के मुताबिक, उसे आइसोलेशन (एकांत) वार्ड में रखा गया है। उसके सैंपल हैदराबाद के गांधी हॉस्पिटल भेजे गए हैं। एक डॉक्टर ने कहा, "परीक्षण के नतीजे आने में 24 से 48 घंटे लगेंगे। टेकी की हालत स्थिर है। उसे सर्दी है, लेकिन इसके अलावा कोई अन्य लक्षण नहीं हैं।"

टेकी, हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है। पता चला है कि वह एक हफ्ते पहले ही दक्षिण कोरिया से लौटा है। हैदराबाद उतरने के बाद वह पूर्वी गोदावरी जिले में अपने पैतृक गांव वाडापालम पहुंचा।

हैदराबाद के अधिकारियों ने पूर्वी गोदावरी जिले के कलेक्टर मुरलीधर रेड्डी को टेकी के बारे में बता दिया है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मी तेजी से वाडापालम पहुंचे, लेकिन तब तक टेकी अपने रिश्तेदारों से मिलने दूसरे गांव चला गया था।

अधिकारी उसके पास पहुंचे और जरूरी परीक्षण कराने के लिए उसे काकीनाडा के अस्पताल में भर्ती होने पर राजी किया।

इससे पहले, राज्य के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अल्ला कली कृष्णा श्रीनिवास ने कहा था कि राज्य का मेडिकल और स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसने बड़े पैमाने पर लोगों में जागरूकता फैलाने, स्टाफ को ट्रेनिंग दिए जाने के अलावा आइसोलेशन वार्ड भी स्थापित किए हैं।

अभी 8 अस्पताल केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार, पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा, "हम दो और हॉस्पिटल में आइसोलशन वार्ड बनाए हैं, और 4 और बनाने वाले हैं।"

राज्य सरकार ने पब्लिक के लिए कॉल सेंटर बनाया है, जहां 0866-2410978 पर संपर्क किया जा सकता है।

मंत्री ने कहा है कि "जिस किसी को 28 दिनों के अंदर बुखार, सर्दी-खांसी, कफ, सांस लेने में दिक्कत हुई हो, तो वह मास्क पहनकर तत्काल नजदीकी सरकारी अस्पताल में पहुंचे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Andhra Techie isolated after signs of corona appearing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: a software engineer, corona virus, suspicious symptoms, government hospital, amravati, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, amalapuram news, amalapuram news in hindi, real time amalapuram city news, real time news, amalapuram news khas khabar, amalapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved