• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

आपसी समझ और प्यार बढ़ाने को दंपत्ति इन बातों पर करें गौर

रोज छोटी-छोटी बातों पर तकरार आदि लक्षण अगर नजर आते हैं तो समझिए रिश्ता खतरे में है। एक-दूसरे के प्रति अटेचमेंट तथा दिलचस्पी बनाये रखें और जहां तक हो सके एकदूसरे के साथ वक्त गुजारें, ताकि रिश्तों में चीनी कभी कम ना हो।

एक दूसरे को सम्मान दें आपके रिश्ते में एक मजबूत बांड तभी बनेगा जब एक दूसरे की रिस्पेक्ट करेगें। एक दूसरे को तभी पूरी तरह से अपना पायेंगे जब आप उनके गुणों के साथ उनकी खामियों को भी स्वीकरातें हैं, इससे एकदूसरे के प्रति सम्मान बढता है, जिससे आपका रिश्ता और करीबी हो जाता है। आप जब अपने पार्टनर का सम्मान करेंगे, तभी वो, भी आपको उतनी ही रिस्पेक्ट देगा।

पति-पत्नी को बराबरी का हक देना बहुत आवश्यक है। जरूरी नहीं कि पति पत्नी के शौक एक ही हों। उनके दोस्त, उनकी पसंद ना पसंद सभी कुछ अलग हो सकते हैं। वैसे तो बराबरी के हम की बात सभी लोग फोलो नहीं करते, लेकिन रिश्ते की नींव मजबूत बनाने के लिए आजादी तो देती ही होगी। अगर आप कोई भी काम साथ में कर रहे हैं, तो उसमें भी एक दूसरे को पूरी-पूरी आजादी दें तथा एकदूसरे की बात सुने। अपने रिलेशनशिप को सुखी व लम्बा बनाने के लिए मतभेदों के बीच मेंसे भी रास्ता निकालना सीखिए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-To make more strong relationship, couple should do these things
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sweet relationship, husband, wife, couple, tension, marriage, lifestyle news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved