• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

ऐसे सोने वाली महिलाएं होती हैं शर्मीली, जानें और भी खास बातें

बेड पोजीशन से आपके व्यक्तित्व का पता लगता है। विशेषज्ञों का कहना है कि किसी भी पुरूष या महिला का बेड पर सोने का तरीका उसके व्यक्तिव को दर्शाता है। बेड पर जिस पोजीशन में हम सोते हैं, वह तरीका हमारी पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ कहता है। इस मुद्दे पर कई शोध भी हुए है। सभी लोग अलग-अलग तरीके से सोते हैं। कोई सोते समय खर्राटे लेते है। कुछ लोग बिना आवाज किए सोते है। साथ ही सोते समय सभी की पोजीशन भी अलग-अलग होती है।
ये पोजीशन हमारे हेल्थ और व्यक्तिव से जुडी होती है। हम आपको 6 ऎसी समान्य पोजीशन के बारे में बता रहे है। इन पोजीशन के आधार पर आप किसी भी व्यक्ति का व्यक्तिव जान सकते हैं। कोई भी स्त्री या पुरूष रात भर एक ही पोजीशन में सोते हैं। सिर्फ 5 फीसदी लोग ही सोते समय रात भर में अपनी पोजीशन बदलते हैं। अध्ययन के अनुसार हम आपको 6 सामान्य पोजीशन के बारे में बता रहे हैं। जिनके माध्यम से आप किसी भी स्त्री या पुरूष का व्यक्तिव जान सकते हैं।

1. फेटस पोजीशन: विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक शोध के अनुसार शोध में शामिल 41 फीसदी पुरूष व महिलाएं इसी पोजीशन में सोते हैं। इस पोजीशन में व्यक्ति अपने दोनों पैरों को मोडकर और एक तरफ करवट लेकर सोता है। यह पोजीशन सबसे सामान्य स्थिति के रूप में सूचिबद्ध है। ऎसी पोजीशन में सोने वाली महिलाएं शर्मिली होती है। ऎसी स्थिति में सोने वाले पुरूष संवेदनशील होते हैं। ऎसी पोजीशन में सोने वाले स्त्री-पुरूष जल्द ही क्रोधित भी हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sleeping position tells us about personality of man or woman, know how
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sleeping postions, bed position of any woman, woman, position, personality, man or woman, lifestyle news in hindi, research
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved