• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Relationship Tips: शादी के बाद क्यों आ जाती है भाई बहन में दूरियां ? इस तरह मजबूत कीजिए रिश्ता

Relationship Tips: Why does distance arise between brothers and sisters after marriage? strengthen your relationship like this - Relationship

दुनिया में कई सारे खूबसूरत रिश्ते हैं लेकिन भाई बहन का रिश्ता सबसे प्यारा होता है इसमें प्यार, लगाओ और दोस्ती झलकती है। बचपन में भाई बहन एक दूसरे से लड़ाई झगड़ा करते हैं लेकिन जब वह बड़े और समझदार हो जाते हैं तो एक दूसरे के सपोर्टर भी बन जाते हैं। हालांकि शादी के बाद भाई बहन के रिश्ते में थोड़े बदलाव आते हैं जिसकी वजह से दूरियां बढ़ने लग जाती है मनमुटाव हो जाता है। ऐसी स्थिति में आपको रिश्ते को मजबूत करने के बारे में सोचना चाहिए।


पार्टनर की नाराजगी

लड़का हो या लड़की वह शादी के बाद एक नए परिवार से जुड़ जाते हैं शादी होने के बाद बहन की भाभी आ जाती है और भाई को जीजा मिल जाता है। इस तरह से परिवार में प्यार को कायम रखने के लिए पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ाना जरूरी है।

नजरंदाज करना

लड़का हो या लड़की शादी होने के बाद प्राथमिकताएं अचानक से बदल जाती हैं। वह अपने जीवन साथी के साथ ज्यादा वक्त गुजारने लगते हैं और अपने प्यार को जाहिर करते हैं इस तरह से वह अपने पुराने रिश्तों को खास अहमियत नहीं दे पाते। कई बार ऐसा होता है कि शादीशुदा भाई और बहन एक दूसरे को वक्त नहीं दे पाए जिसकी वजह से दूरियां बढ़ जाती है।

दखलंदाजी

कई बार ऐसा भी होता है कि भाई और बहन की शादी हो जाने के बाद दोनों एक दूसरे की शादीशुदा जिंदगी में जरूर से ज्यादा दखल देने लगते हैं इस कारण से विवाद शुरू हो जाता है। शादीशुदा भाई भाभी की ज्यादा पैरवी करते हैं। वही बहन का रिश्ता भी खराब होने लग जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Relationship Tips: Why does distance arise between brothers and sisters after marriage? strengthen your relationship like this
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: marriage, relationship, relationship tips
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved