• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पति और पत्नी के बीच दोस्ती का भी रिश्ता होने पर...

दोस्ती का रिश्ता एक ऎसा रिश्ता है जो खून का न होते हुए भी बहुत करीब का होता है। दिल खोल कर सुख-दुख की बातें होती हैं। यही रिश्ता अगर पति पत्नी अपने बीच भी कायम कर लें तो उनका दांपत्य सुखपूर्वक गुजरेगा। लेकिन ऎसे दंपत्ति बहुत कम मिलेंगे जो सच्चे दोस्तों की तरह रहते हों वरना शादी के कुछ साल बाद ही उनका रिश्ता इतना मैकेनिकल और उबाऊ हो जाता है कि खुशी की तलाश में वे कभी-कभी विवाहेत्तर संबंधों के जाल में भी फंस जाते हैं।

अगर पति-पत्नी एक-दूसरे को प्यार करते हैं तो उन्हें एक-दूसरे के हर रूप को अपनाना होगा। लेकिन यहां बस यह ध्यान जरूर रहे कि इस स्वीकारने का अधिक फायदा न उठाया जाए। जिस तरह घोडे को लगाम से साधा जाता है जबान को भी लगाम द्वारा साधा जाना चाहिए।

दांपत्य जीवन में प्यार का अर्थ बहुत व्यापक हो जाता है। सारे रिश्ते जैसे प्रिय के व्यक्तित्व में समाहित होते हैं। उनमें हजार नेमतों के बराबर रिश्ता होता है, जिगरी दोस्त का, जिसमें कमिटमेंट्स को मुद्दा बनाने की गलती कभी नहीं होनी चाहिए। इस दोस्ती की नींव होनी चाहिए- आदर, इज्जत सम्मान एक-दूसरे के व्यक्तित्व का एक-दूसरे की अस्मिता का।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If husband and wife are good friends then relation will be more strong
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: friendship is very close relation articles, most beautiful relationship friends best news, true friends articles, husband and wife, happy friends secret articles, good friends, relation, husband wife
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved