• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Fashion Tips: नवरात्रि में पहनें इन रंगों के स्टाइलिश कपड़े, एथनिक लुक लगेगा स्टाइलिश

Fashion Tips: Wear stylish clothes of these colors in Navratri, ethnic look will look stylish - Relationship

किसी भी त्यौहार पर फेस्टिवल के हिसाब से ही कपड़े पहने जाते हैं वहीं अगर व्रत या नवरात्रि जैसा कोई त्यौहार हो तो एथेनिक वेयर ही सूट करता है। नवरात्रि के नौ दिनों तक माता के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है ऐसे में आप देवियों के अलग-अलग स्वरूप को प्रसन्न करने के लिए अलग-अलग तरह के कपड़े पहन सकती हैं। नवरात्रि के 9 दिन अलग-अलग देवियों को समर्पित होते हैं यह 9 दिन माता के प्रिया रंगों के कपड़े पहने तो मन प्रसन्न होगी।


पीला रंग

नवरात्रि के पहले दिन शैलपुत्री की पूजा की जाती है इस दिन महिलाएं पीले कलर का वस्त्र धारण करें क्योंकि माता को यह रंग प्रिय होता है।

हरा रंग

नवरात्रि के दूसरे दिन माता ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है यह मान्यता होती है कि, माता ब्रह्मचारिणी को हरा रंग प्रिय होता है। इस दिन आप हरे रंग की साड़ी या सलवार कुर्ता पहन सकती हैं।

भूरा रंग

नवरात्रि के तीसरे दिन देवी चंद्रघंटा की पूजा की जाती है इस दिन लोग भूरे रंग के कपड़े पहनते हैं। महिलाओं को इस दिन भूरे रंग का कुर्ता या लॉन्ग स्कर्ट इसके अलावा फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी ट्राई करना चाहिए।

नारंगी रंग

माता रानी का एक अलग स्वरूप कूष्मांडा का होता है नवरात्रि के चौथे दिन माता की पूजा की जाती है इस दिन नारंगी रंग के कपड़े पहने जाते हैं। महिलाएं अपने लुक को एथेनिक टच अप देने के लिए सूट पहन सकती हैं।

सफेद रंग

चैत्र नवरात्रि के पांचवें दिन माता स्कंद की पूजा होती है इस दिन सफेद रंग का वस्त्र धारण करना चाहिए। इस तरह के कपड़े पहनने से माता रानी प्रसन्न हो जाती है।

लाल रंग

माता दुर्गा को लाल रंग अति प्रिय होता है इसलिए नवरात्रि के छठे दिन पूजा आराधना करने के लिए लाल रंग के वस्त्र का धारण करें।

नीला रंग

नवरात्रि के सातवें दिन माता कालरात्रि की पूजा की जाती है माता कालरात्रि को नीला रंग अति प्रिय होता है। आप चाहे तो इस दिन नीले रंग का वस्त्र पहन सकती हैं।

गुलाबी रंग

गुलाबी रंग हर महिला को प्रिय होता है इसके अलावा आठवें दिन महागौरी की उपासना की जाती है इस दिन आप गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करें। इसके अलावा आप गुलाबी रंग की चुनरी भी इस्तेमाल कर सकती हैं जो आपके लुक को स्टाइलिश बनाएगी।

बैंगनी रंग

मां सिद्धिदात्री को बैंगनी रंग बहुत पसंद होता है नवरात्रि के नौवे दिन मां सिद्धिदात्री की उपासना की जाती है और इस दौरान बैंगनी कलर के कपड़े को पहनें

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fashion Tips: Wear stylish clothes of these colors in Navratri, ethnic look will look stylish
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fashion tips, navratri, ethnic
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved