• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ग्रीष्म 2022 में पढ़ने के लिए कुछ खास किताबें

Top reads for Summer 2022 - Lifestyle News in Hindi

नई दिल्ली । "एक उत्साही ग्रंथ सूची के रूप में, हर साल की शुरूआत में, मैंने अपने लिए एक पढ़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है, और अब तक, मैं इसे पूरा करने में सक्षम हूं। इस वर्ष मेरा लक्ष्य 80 किताबें पढ़ने का है। और मैंने पहले ही 47 किताबें पढ़ ली हैं। मेरी किताबें फिक्शन, नॉन-फिक्शन और फैशन, मार्केटिंग और मानसिक स्वास्थ्य जैसे रुचि के विषयों पर होती हैं", पियाली दासगुप्ता, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, मार्केटिंग, कोलंबिया पैसिफिक कम्युनिटीज ने कहा।

एक आरामदायक स्थान खोजें और 2022 की गर्मियों के लिए पियाली द्वारा अनुशंसित शीर्ष पुस्तकों को पढ़ना शुरू करें।

.मोहसिन हामिद द्वारा 'मोथ स्मोक': यह आधुनिक पाकिस्तान में सम्राट औरंगजेब और उनके भाई दारा शिकोहसेट के बीच संबंधों पर एक दिलचस्प आधुनिक टेक है।

.अपर्णा पीरामल राजे द्वारा 'केमिकल खिचड़ी: हाउ आई हैक माई मेंटल हेल्थ': यह उन सभी लोगों के लिए जरूरी है जो यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक दुर्बल मानसिक बीमारी से पीड़ित व्यक्ति के दिमाग में क्या चल रहा है।

.पीयूष पांडे के साथ 'ओपन हाउस': भारत के सबसे चहेते एड मैन पीयूष पांडे के प्रशंसकों के लिए, यह एक जरूरी है, भले ही आपने उनकी पहली किताब पांडेमोनियम नहीं पढ़ी हो। इस पुस्तक में, पांडे उन सभी सवालों का जवाब देते हैं जो वह वर्षों से लोगों द्वारा पूछे गए हैं।

.मार्गरेट एटवुड द्वारा 'बनिर्ंग क्वेश्चन': निबंधों का यह चयन एटवुड का नवीनतम है। यह एक बेहतरीन नॉन-फिक्शन पढ़ा गया है, खासकर यदि आप एटवुड के प्रशंसक हैं। संगरोध में उसके जीवन सहित हर दशक के निबंध हैं।

. राचेल स्मिथ द्वारा 'वायर्ड अप रॉन्ग': पुरस्कार विजेता ब्रिटिश चित्रकार दशार्ता है कि दैनिक आधार पर पुरानी अवसाद और चिंता के साथ जीना कैसा होता है।

.'द फीमेल ब्रेन' लूआन ब्रिजेंडाइन एम.डी.: हम हमेशा से जानते हैं कि महिला मस्तिष्क एक पुरुष से अलग तरह से काम करती है। लेकिन यह कितना अलग है और जब हम जीवन के मार्ग में नीचे जाते हैं तो ये अंतर कैसे प्रकट होते हैं।

.'ट्रिब ऑफ मेंटर्स: शॉर्ट लाइफ एडवाइस फ्रॉम द बेस्ट इन द वल्र्ड' टिम फेरिस द्वारा: यदि आप इसे बड़ा बनाने के रहस्यों को सीखना चाहते हैं और महानता को समझना चाहते हैं, तो यह आपके लिए है।

. शेरोन स्टोन की 'द ब्यूटी ऑफ लिविंग ट्वाइस': पिछले साल रिलीज हुई यह किताब जितनी कच्ची है, उतनी ही प्रेरणादायक भी है।

. 'हियर इज न्यूयॉर्क' ई.बी. व्हाइट, रोजर एंजेल: सिर्फ 59 पेज लंबा। न्यूयॉर्क के प्यार के लिए। और ईबी व्हाइट। जो मैनहटन के इर्द-गिर्द घूमने से प्रेरित होकर बिग एपल पर एक भावुक निबंध लिखता है।

. अमिताभ घोष द्वारा 'गन आइलैंड': यह एक असाधारण पढ़ा है, और यकीनन घोष के बेहतरीन में से एक है। इस पुस्तक को घोष की 2004 की पुस्तक द हंग्री टाइड की अगली कड़ी के रूप में माना जा सकता है और जहां से द हंग्री टाइड समाप्त हुई थी। घोष ने दुनिया को मिटाने वाली हर चीज का एक चित्र चित्रित किया है।

. मैथ्यू सैयद द्वारा 'रिबेल आइडियाज: द पावर ऑफ डाइवर्स थिंकिंग': मैथ्यू सैयद की पावर-पैक पुस्तक बड़ी गहराई और विस्तार से बताती है कि विविधता कॉपोर्रेट दुनिया के भीतर और बाहर दोनों में एक महाशक्ति क्यों हो सकती है। वास्तविक जीवन के अनुभवों को रोशन करने के साथ, वह इस बारे में बात करते हैं कि विविधता केवल लिंग विविधता के बारे में क्यों नहीं है और विविधता, समानता और समावेश का सही सार प्रस्तुत करती है।

.ब्रेन ब्राउन द्वारा 'डेरिंग ग्रेटली: हाउ द करेज टू बी वल्नरेबल ट्रांसफॉर्म्स द वे वी लिव, लव, पेरेंट, एंड लीड': क्या ब्रेन ब्राउन द्वारा इस पुस्तक के उल्लेख के बिना एक पठन सूची हो सकती है। यह आपको बताता है कि कमजोर होने से ज्यादा शक्तिशाली कुछ भी क्यों नहीं है। सभी के लिए, विशेष रूप से नेताओं के लिए अवश्य पढ़ें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Top reads for Summer 2022
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: top reads for summer 2022, book, summer 2022
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved