• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुंबई के आसपास की छह संपत्तियां सबसे अच्छे मानसून में समय बिताने के लिए

नई दिल्ली । देश में मानसून के मौसम का आगमन अपने प्रियजनों के साथ एक मजेदार छुट्टी मनाने और हरियाली और ठंडी हवा के मौसम का आनंद लेने के लिए एक वार्षिक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है। चिलचिलाती गर्मी के बाद, शांत मानसून मनोरंजन और कुछ विदेशी यात्रा स्थलों की खोज के लिए आदर्श हैं।

मुंबई की बारिश और आसपास के क्षेत्रों की शांति भारतीय मानसून से अटूट रूप से जुड़ी हुई है। लोनावाला की शांति, महाबलेश्वर का वैभव या महाभारत से जुड़े शहर नासिक की अंतर्निहित ऐतिहासिक संस्कृति वास्तव में माप से परे है।

हालांकि, इससे पहले कि आप मुंबई के आसपास के हरे भरे मानसून स्थानों की यात्रा करने का निर्णय लें, आपको एक आरामदायक और कायाकल्प करने वाला प्रवास बुक करना चाहिए। यहां मुंबई और उसके आसपास की छह संपत्तियों की एक सूची है, जहां से बारिश के मौसम का पूरा आनंद लिया जा सकता है।

रैडिसन रिजॉर्ट एंड स्पा, लोनावला

तुंगरली गांव के सीधे दृश्य के साथ पहाडिय़ों में बसे इस रिसॉर्ट में एक सुंदर लकड़ी का मुखौटा और एक खुला हवादार आलिंद है, जहां से मेहमान अपने कमरे के आराम से जादुई बादलों को देख सकते हैं। पुरानी मराठा सभ्यता से प्रेरित रिसॉर्ट, मानसून की छुट्टियों के लिए एक आरामदायक वातावरण प्रदान करता है।

ऑड गमनट द्वारा श्यामा बंगला, पंचगनी


पंचगनी आगंतुकों को ऐतिहासिक और दर्शनीय स्थानों का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है। भीलर के केंद्र में स्थित श्यामा बंगला, एक शांत और सुंदर बाली शैली का रिट्रीट है। संपत्ति महाबलेश्वर से 15 मिनट की दूरी पर है और चारों ओर से हरियाली, ताजी हवा और चहकते पक्षियों से घिरी हुई है।

द मैंगो विला, रत्नागिरी


रत्नागिरी का मैंगो विला आधुनिक सुविधाओं और पुरानी दुनिया के आकर्षण के आदर्श संतुलन के साथ एक होमस्टे, मैंगो विला उन लोगों के लिए एक आदर्श घर है जो इस मानसून में रत्नागिरी की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेना चाहते हैं, क्योंकि यह गुहागर समुद्र तट, भाटे समुद्र तट और रत्नागिरी किले के नजदीक है।

रैडिसन ब्लू होटल एंड स्पा, नासिक

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Six properties around Mumbai to soak in the best of monsoons
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: six properties around mumbai to soak in the best of monsoons, monsoon, mumbai, six properties
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved