• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए गोवा पहली पसंद, जयपुर...

Indians opting for Goa, Jaipur this summer - Lifestyle News in Hindi

नई दिल्ली। झुलसा देने वाली तपिस के बावजूद भारत में छुट्टियां मनाने के लिए गोवा सर्वाधिक पसंदीदा स्थान बना हुआ है। इसके बाद जयपुर का स्थान है।

एक प्रमुख यात्रा पोर्टल इक्सिगो द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, ठहरने के बजट अनुकूल विकल्पों और उड़ानों पर भारी छूट के कारण भारतीय नागरिक कम दूरी के अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों जैसे दुबई और सिंगापुर को भी पसंद कर रहे हैं।

इक्सिको ने यह अध्ययन अपने पोर्टल पर आई बुकिंग्स के आधार पर किया है।

एक बयान के अनुसार, व्यस्त और ऑफ मौसम के बीच घरेलू हवाई किराए में अंतर लगभग 45 प्रतिशत और अंतर्राष्ट्रीय हवाई किराए में लगभग 18 प्रतिशत होता है।

होटल में रहने के विकल्पों पर भारतीय कम बजट पसंद करते हैं। वे समुद्र तट या पहाड़ी गंतव्यों के शानदार ²श्यों के लिए अतिरिक्त भुगतान करने पर ध्यान नहीं देते हैं।

लगभग 47 प्रतिशत पर्यटक गोवा में ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान चार-पांच सितारा होटलों में रहना पसंद करते हैं, जबकि 62 प्रतिशत जयपुर में अधिक बजट अनुकूल आवास विकल्प पसंद करते हैं।

इक्जिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व सह-संस्थापक आलोक वाजपेयी ने कहा, ‘‘अध्ययन के दौरान यह देखना दिलचस्प रहा कि ग्रीष्मकालीन अवकाश गंतव्य चुनते समय यात्री मौसम के बारे में चिंता नहीं करते हैं। गोवा और दुबई जैसे स्थान साल भर पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ऑफ-सीजन यात्रा न केवल जेब के लिहाज से, बल्कि पर्यटक गंतव्यों पर होने वाली भीड़-भाड़ से बचने के लिहाज से भी काफी फायदेमंद हो सकती है।’’
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indians opting for Goa, Jaipur this summer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indians opting, goa, jaipur, summer, holiday
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved