• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रस्तुत करने के लिए सबसे अच्छा घर सजावट आइटम

Best home decor items for furnishing - Lifestyle News in Hindi

जैसे मौसम बदलते हैं, वैसे आपके घर में बदलते मौसम के हिसाब से सजावट होनी चाहिए। मौसम के अनुरूप घर की सजावट को बदलना एक शानदार तरीका है। मौसम के हिसाब से और बेहतरीन सामानों का चुनाव करना अपने घर के लिए और फिर उसके साथ-साथ घर को एक अच्छा लुक देना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अब आपको इसके लिए तनावग्रस्त होने की ज़रूरत बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि फिल्पकार्ट पर मौज़ूद है सजावट का हर सामान अधिकतम बचत पर प्रत्येक मौसम और ट्रेंड के हिसाब से।


भारत में होम डेकोर प्रोडक्ट्स को सबसे अच्छे दामों पर खरीदें सिर्फ फ्लिपकार्ट से। दीवार सजावट, घड़ियां, पोस्टर, मोमबत्तियाँ, शोपीस आदि हमारे विशाल संग्रह से चयन करें।

घुमावदार फर्नीचर
हम 2020 में घुमावदार किनारों के साथ अधिक फर्नीचर देखेंगे, सामान्य वर्ग किनारे के रुझानों के बजाय। लोग अब वर्ग और आयताकार फर्नीचर से थक गए हैं और कुछ अलग करने की इच्छा रखते हैं। सोफे, कुर्सियाँ आदि सब 80 दशक की भाँति फिर से ट्रेंड में आयेंगीं घुमावदार डिज़ाइन्स के साथ। फिल्पकार्ट पर मिलेगी आपको ऐसे फर्नीचर की पूरी रेंज।

वॉलपेपर
वॉलपेपर घर की दीवारों को सजाने के लिए उन मोहरे में से एक है जो आपकी सजावट में परिवर्तन और सुंदरता के लिए बहुत आवश्यक है और 2020 में वॉलपेपर कलात्मक स्पर्श के डिजाइन होंगे। ऐसे हज़ारों ट्रेंडी डिज़ाइन्स के वाल्ल्पपेर्स मौज़ूद हैं फ्लिपकार्ट पर।

घर के सभी कमरों की दीवारों को सजाने के लिए पेंटिंग
दीवारों को सजाने के लिए एक और विकल्प है पेंटिंग्स को लटका देना और रंगों और प्राकृतिक रूपांकनों को संयोजित करना। उदाहरण के लिए, पेंटिंग जो हरे और सफेद रंग की संयोजन के साथ ही कैक्टस और अनानास की छवियों को जोड़ रही हो।

अतिरिक्त स्थान का उपयोग
आप उस स्थान का उपयोग करके जगह के दृष्टिकोण को सुधार सकते हैं जो बेसमेंट की तरह बेकार हो रहा है जो अक्सर भंडारण उद्देश्य के लिए आरक्षित होते हैं। आप तहखाने को अपग्रेड कर सकते हैं और इसे मीडिया रूम या लिविंग स्पेस में बदल सकते हैं। आप अटारी को भी अपडेट कर सकते हैं और इसे एक सुंदर जगह में बदल सकते हैं। अलग-अलग लोगों के पास लुक बदलने और नई चीजों को जोड़ने के अलग-अलग कारण हैं। जब मन करे तब बदलाव करने में संकोच नहीं करना चाहिए।

इनडोर गार्डेन
इनडोर गार्डेन आपके पूरे परिवार की सुकून और शांति के लिए घर का वह कोना बन सकता है जहाँ एक लंबे दिन के बाद आप अपनी शाम बिताना चाहते हैं। इनडोर गार्डेन में आप एक छोटी कुर्सी या आरामकुर्सी रख सकते हैं, जिससे आप अपने गार्डेन की शांति और सुंदरता का आनंद ले सकते हैं। आपको हर तरह के इनडोर प्लांट्स मिलेंगे फिल्पकार्ट पर।

दीवार लैंप
लैंप आसानी से किसी भी आंतरिक सजावट में फिट हो सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए खरीदने से पहले की लैंप की डिजाइन और उसका रंग ऐसा है जो आपके मौजूदा आंतरिक सजावट के रंगों और डिज़ाइन्स का पूरक है। रोशनी कमरे के माहौल को तुरंत बदल सकती है। आप अपने घर की सजावट को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न आकार और रंगों में टेबल लैंप, वॉल लैंप, सीलिंग लैंप, दीवाली लाइट और लालटेन और कई अन्य प्रकार की लाइट खरीद सकते हैं।

कलात्मक शोपीस
शोपीस बहुत ही सामान्य गृह सज्जा के सामान हैं जो विभिन्न आकारों और रंगों में आते हैं। धार्मिक मूर्तियाँ, पशु मूर्तियाँ, फेंगशुई उत्पाद और एथेनिक शोपीस और कई अन्य शैलियाँ जिन्हें आप चुन सकते हैं। शोपीस के सही आकार और रंग के लिए ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए अपने घर के उपलब्ध स्थान और दीवार के रंग पर विचार करें।

रंग बदलना

यदि दीवारों के रंग बासी हो रहे हैं और आप उनसे ऊब रहे हैं, तो अब कुछ बदलाव करने का समय है। दीवार के रंगों को बदलना जगह को नया रूप देने का सबसे अच्छा तरीका है। आपको उस मूड या वातावरण के अनुसार रंग चुनना चाहिए जिसे आप बनाना चाहते हैं। आप उस रंग का भी चयन कर सकते हैं जो मौसम के मुताबिक हो। पेंट बदलना एक महंगा अपग्रेड नहीं है और आप हर सीजन में ऐसा कर सकते हैं।

अपने घर के लिए इन आकर्षक सजावटों के अलावा, आप फोटो फ्रेम और एल्बम, बगीचे और घर के सामान, फूल और पौधे, मोमबत्तियाँ और फ्रेग्नेंस और घर की सजावट की श्रेणी के कई अन्य उत्पादों की भी पूरी खरीदारी फ्लिपकार्ट से कर सकते हैं।
घर की सजावट और लुक जगह के मूड को निर्धारित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। घर की सजावट का घर में रहने वाले लोगों के मूड पर भी असर पड़ता है, इसलिए सजावट पर ध्यान देना जरूरी है। चिंता और तनाव से छुटकारा पाने के लिए एक अच्छा दिखने वाला घर काफी मददगार होता है। सजावटी स्पर्श जोड़ने से कमरों की अपील बढ़ाने में मदद मिलती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Best home decor items for furnishing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: best home decor items, furnishing, home decor
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved