• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

जानें:सरसों के तेल का चमत्कारी लाभ

बरसों से सरसों के तेल का इस्तेमाल रसोई में प्रमुख रहा है। एक रिसर्च के अनुसार सरसों के तेल में म्यूफा और प्यूफा की अच्छी मात्रा पाई जाती है। इसमें ओमेगा 6 और आमेगा 3 सही अनुपात में मौजूद होता है। लेकिन तेल का अधिक इस्तेमाल सेहत के लिए ठीक नहीं है, इसे रोज 2.5 चम्मच से ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहिय।

सरसों के तेल की मदद से खाने का स्वाद स्वादिष्ट हो जाता है। फिर चाहे आप एक पंच सितारा होटल में खाए या फिर सडक के किनारे दोनों ही जगत खाने में सरसों का तेल डला रहता है। जो कि खाने के स्वाद को और बढा देता है। लेकिन यह गहरा पीला रंग का तेल केवल खाने के लिए नहीं, बल्कि शरीर मसाज, बालों, त्वचा से जुडी अनेक परेशानियों का समाधान करती है। इसके अलावा यह त्वचा मेें होने वाले किसी संक्रमण शरीर के विषाक्त पदार्थो और रेशेज से लडने में मदद करता है। इस तेल में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो आपकी त्वचा में होने वाले रेशेज और त्वचा की रंगत को हल्का करने में मदद करता है।


ये भी पढ़ें -


महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो

यह भी पढ़े

Web Title-Miraculous benefits of mustard oil
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: miraculous benefits of mustard oil, mustard oil body massage, mustard oil benefits, home remedies in hindi, fitness tips in hindi, health tips\r\n
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved