• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सर्दियों में ऐसे करें चेहरे की देखभाल

नई दिल्ली। सर्दियों के आते ही त्वचा को खास देखभाल की जरूरत पड़ने लगती है। चेहरे को इस दौरान बेहतर बनाए रखने के लिए इन कुछ खास टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। एवोन में स्किनकेयर एक्सपर्ट इस बारे में कुछ टिप्स साझा किए हैं।

आइए देखते हैं :

1. अपने स्किनकेयर रूटीन का पालन पूरी लगन से करें :

सर्दियों में त्वचा को बेहतर बनाए रखने के लिए अपने स्किनकेयर रूटीन का पालन नियमित तौर पर करें। चेहरे को दिन में दो बार साफ करें, एक बार सुबह और एक बार रात में सोते जाने से पहले। इसके बाद चेहरे पर किसी लाइट मॉश्च्यूराइजर को अप्लाई करना न भूलें, इससे चेहरे की नमीं सर्दियों में भी बरकरार रहेगी, अगर रात का वक्त हो तो बिस्तर पर जाने से पहले हेवी मॉश्च्यूराइजर का उपयोग करें। ऐसा हल्के भीगे चेहरे पर ही करें क्योंकि इससे त्वचा मॉश्च्यूराइजर को अच्छे से सोखती है।

2. हद से ज्यादा एक्सफोलिएट न करें

त्वचा की मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने के लिए एक्सफोलिएशन से बेहतर कोई और विकल्प नहीं है। सर्दियों में आपको अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि इस दौरान त्वचा रूखी हो जाती है। त्वचा को हफ्ते में एक बार जरूर एक्सफोलिएट करें ताकि चेहरे की दमक बरकरार रहे और किसी भी क्रीम या माश्च्यूराइजर या पैक को अगर आप चेहरे पर लगाए, तो वह इसे और अच्छे से सोख पाए। पुरुषों को भी अपनी स्किन टाइप के हिसाब से एक्सफोलिएट के दौरान सावधान रहने की जरूरत है।

3. गर्म पानी से नहाने के बाद नमीं बेहद जरूरी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-How to do facial care in winter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: facial care, winter, स्किनकेयर एक्सपर्ट
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved