• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Bridal Beauty Tips: नई नवेली दुल्हन अपने चेहरे का रखें ख्याल, हेल्दी स्किन के लिए पिएं ये जूस

Bridal Beauty Tips: New brides should take care of their face, drink this juice for healthy skin. - Health Tips in Hindi

दुल्हन के लिए शादी वाला दिन बेहद खास होता है वह चाहती है कि इस दिन बेहद खूबसूरत दिखें अगर आपकी शादी को भी एक महीना रह गया है, तो आपको अपने स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव कर लेनी चाहिए। अगर आप अपनी डाइट में हेल्दी ड्रिंक्स शामिल कर लेती है तो आपका चेहरा शादी वाले दिन एकदम चमक उठेगा। हर दुल्हन की यह ख्वाहिश होती है कि वह अपनी शादी के दिन बेहद खूबसूरत नजर आए। आज नीचे हम आपको हेल्दी जूस के बारे में बताने वाले हैं जिस की एनर्जी के साथ-साथ स्किन की ड्राइनेस खत्म हो जाएगी। अगर आप भी अपनी शादी को स्पेशल बनाना चाहती हैं तो शादी से कुछ दिन पहले ही अपने डाइट में जरूरी बदलाव करें।


चुकंदर और आवले का जूस


चुकंदर और आंवला सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है दोनों में ही एंटीऑक्सीडेंट इसके अलावा विटामिन सी पाया जाता है जो हमारी स्किन को अंदर से ग्लो करवाता है। अगर आपकी शादी में एक महीना बचा हुआ है तो आपको अपनी डाइट में बीटरूट जूस जरूर शामिल करना चाहिए। इतना ही नहीं इससे आपकी पूरी त्वचा चमक जाएगी रोज सुबह आपको चुकंदर और आवले का जूस पीना चाहिए इस तरह से आप नेचरली डिटॉक्स कर सकते हैं।

गन्ने और नींबू का जूस


गन्ने का जूस तो हर कोई पीता है गर्मियों में इस जूस को काफी पसंद किया जाता है लेकिन सर्दियों के मौसम में भी आप इसे पी सकती हैं लेकिन इसमें बर्फ बिल्कुल ना मिलाएं। अगर आप शादी वाले दिन खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आपको गाने का जूस और नींबू का जूस दोनों को ही डाइट में शामिल करना होगा। गन्ने का जूस पीने से त्वचा में मौजूद डेड सेल्स से छुटकारा मिलता है और चेहरे की रंगत निखर जाती है। इसके अलावा नींबू के रस में भी विटामिन सी होता है जो आपको खूबसूरत बनाता है।

ग्रीन टी के साथ नींबू

ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण पाया जाता है यह हमारी त्वचा को गोरा करता है अगर आप भी शादी वाले दिन खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनी डाइट में इसे जरूर शामिल करें। इसके अलावा आपका शरीर नेचुरल तरीके से डिटॉक्स भी हो जाता है साथ ही त्वचा से जुड़ी समस्याएं भी जैसे सूजन और एलर्जी से राहत मिलती है चेहरे पर लचीलापन खुजली और रैशेज भी दूर होते हैं। अगर आप अपनी डाइट में यह छोटा सा बदलाव करती हैं तो शादी वाले दिन आपको निखरी और गोरी त्वचा मिलेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bridal Beauty Tips: New brides should take care of their face, drink this juice for healthy skin.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: healthy skin, juice, bridal beauty tips
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved