• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

71 फीसदी अभिभावकों का मत, बच्चों के लिए अच्छे हैं वीडियो गेम्स

71 Percent of parents vote, video games are good for children - Health Tips in Hindi

न्यूयॉर्क। वीडियो गेम्स को लेकर 71 प्रतिशत अभिभावकों को लगता है कि यह उनके बच्चों के लिए अच्छे हैं। इससे उन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जबकि 44 प्रतिशत ने माना कि उन्होंने वीडियो गेम सामग्री को प्रतिबंधित करने का प्रयास किया है। एक नेट के शोध में यह जानकारी सामने आई है।

अमेरिका में सीएस मोट्ट चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल, नेशनल पोल ऑफ चिल्ड्रन्स हेल्थ के अनुसार 86 प्रतिशत माता-पिता इस बात से सहमत हैं कि किशोरावस्था के बच्चे बहुत अधिक समय गेमिंग को देते हैं। अभिभावकों ने लड़कियों की तुलना में किशोर लड़कों के लिए बहुत अलग गेमिंग पैटर्न की जानकारी दी।

लड़कियों की तुलना में लड़कों के माता-पिता (दोगुना से अधिक) ने कहा कि उनके लड़के प्रतिदिन गेम खेलते हैं। वे 3 से अधिक घंटे गेम खेलने में बिताते हैं।
मिशिगन यूनिवर्सिटी की पोल को-निदेशक गैरी फ्रीड ने कहा "हालांकि कई अभिभावकों ने गेम्स को अपने बच्चों के लिए अच्छा बताया है, वहीं उन्होंने अधिक समय तक गेंमिग को लेकर नकारात्मक प्रभाव की बात भी कही है।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-71 Percent of parents vote, video games are good for children
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: video games, cs mott children\s hospital, national poll of children\s health, university of michigan poll co-director gary freed
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved