• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फोर्टिस हॉस्पिटल में 2 दिन टखने व पंजे की निशुल्क सर्जरी

2 days free ankle and toe surgery at Fortis Hospital - Jaipur News in Hindi

जयपुर। शहर में पहली बार फोर्टिस एस्कार्ट हॉस्पिटल में 13 व 14 दिसंबर को टखने व पंजे की निशुल्क सर्जरी की जाएगी। फीफा फुटबाल क्लब से जुड़े जाने- माने विख्यात सर्जन डॉ. निक वॉन डिक के निर्देशन में ये सर्जरी होगी। सर्जरी के लिए फोर्टिस अस्पताल में रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। खिलाड़ियों को विशेष रूप से प्राथमिकता दी जाएगी।

जयपुर शहर में पहली बार एक्सटर्डम फुट व एंकल कोर्स (टखने व पंजे की बीमारियों का इलाज) का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय उपमहाद्ीप में पहली बार जयपुर में यह कोर्स आयोजित किया जा रहा है। कोर्स में भाग लेने के लिए हमेशा 1000 से अधिक डॉक्टर्स की वेटिंग रहती है। कोर्स डायरेक्टर डॉ. विक्रम शर्मा व कपिल गर्ग के प्रयासों से पहली बार इस कोर्स का आयोजन भारत में किया जा रहा है। डॉ. विक्रम शर्मा ने बताया की कोर्स में "फुट व ऐंकल आर्थरोस्कोपी सर्जरी के पिता माने जाने वाले प्रो. निक वान डिक शिरकत करेंगे और विषय संबंधी ज्ञान साझा करेंगें। यह सर्जरी भी उनके निर्देशन में होगी।"

उल्लेखनीय है कि इस कोर्स के दौरान फोर्टिस एस्कोर्टस हॉस्पिटल में टखने व पंजे संबंधित जटिलतम बीमारियों का इलाज पूर्णतया निशुल्क किया जाएगा। इस के पंजीकरण के लिए कल से हॉस्पिटल में परामर्श दिया जाएगा, कुछ चयनित मरीजों को भर्ती करके 13 व 14 दिसंबर को उनकी उपयुक्त सर्जरी भी की जाएगी, इस कोर्स के दौरान टखने के लिगामेंट की चोट,एड़ी की हडडी का बढ़ना, टखने की हड्डी की खराबी (ओसीडी टेलस) जम्पर्ज में होने वाले टखने के दर्द संबन्धित बीमारियों का इलाज होगा। अधिक जानकारी के लिए डॉ. विक्रम शर्मा से हैल्पलाइन नंबर 9587077111 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-2 days free ankle and toe surgery at Fortis Hospital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fortis escort hospital, dr nick von dick, एस्कार्ट हॉस्पिटल, डॉ निक वॉन डिक, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved