• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अकेले रहने वाले के लिए जरूरी खबर, हो सकते है इस बीमारी का शिकार!

नई दिल्ली। अगर आप घर से दूर अकेले रहते है तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। हाल ही में हुए एक शोघ में ये बात सामने आई है कि अकेले रहने वाले लोगों में मानसिक स्वास्थ्य समस्या होने का खतरा अधिक रहता है चाहे अकेले रहने वाले किसी भी उम्र या लिंग के हो।

इस अध्ययन में पता चला है कि अन्य लोगों की अपेक्षा में अकेले रहने वाले लोग में मानसिक विकार होते हैं। पीएलओस वन जर्नल में छपे अध्ययन में शोधकर्ताओं ने इंग्लैंड में रहने वाले 16 से 64 साल तक की उम्र के 20500 लोगों का डेटा का आंकलन किया।

इन सभी लोगों ने 1993, 2000 और 2007 में नेशनल साइकियाट्रिक मॉर्बिडिटी सर्वे में भाग लिया था। न्यूरोटिक लक्षणों पर केंद्रित प्रश्नावली क्लिनिकल इंटरव्यू शेड्यूल-रिवाइज्ड का उपयोग व्यक्ति में सामान्य मानसिक विकार का मूल्यांकन करने के लिए किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-study said that living alone increase mental health risk
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new study about living along, living alone increase mental health risk, living alone ups risk, mental disorders, mental problem, mental illness, mental health risk, mental health, living alone, health risk, health problem, health news, health news in hindi, health headlines
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved