• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

घर में लगाएँ गुडहल का पौधा, दूर होगी आर्थिक समस्या, बरसेगी माँ लक्ष्मी की कृपा

Plant hibiscus plant in the house, financial problems will go away, Goddess Lakshmis blessings will shower - Vastu Tips in Hindi

वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके अंदर आपको हर समस्या का समाधान देखने को मिल जाएगा। गृह निर्माण, गृह कलह, व्यक्तिगत व पारिवारिक परेशानियाँ, आर्थिक स्थितियाँ अनुकूल न होने से उत्पन्न होने वाली परेशानियाँ आदि का समाधान आपको इस शास्त्र के द्वारा ज्ञात होता है। आज की भागदौड़ भरी जिन्दगी में व्यक्ति आर्थिक परेशानियों से ज्यादा घिरा हुआ नजर आता है। वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों में गुडहल के पौधे से जुड़ा उपाय बहुत आसान और लाभकारी माना जाता है।


आजकल हर आदमी अपने स्वयं के घर में गमलों में और यदि कच्ची जगह है तो मिट्टी में हरियाली के वास्तु छोटे-छोटे पौधे लगाता है। सुबह-सुबह उठते ही अपने मकान में लगाए इन पौधों की हरियाली देखते ही मन प्रसन्न हो जाता है। वास्तु शास्त्र में घर में लगे पेड़-पौधों का भी खास महत्व बताया गया है। वास्तु के अनुसार घर में कुछ खास तरह के फूलों को लगाने से ग्रह मजबूत होते हैं और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है।

ऐसे ही पौधों में शामिल है गुडहल का पौधा, जिसके फूल को आर्थिक तंगी दूर करने का सबसे लाभकारी उपाय बताया गया है। शास्त्रों में कहा गया है कि माँ लक्ष्मी को गुडहल का फूल बहुत प्रिय है। इस फूल के पौधे को घर में लगाने से सूर्य मजबूत होता है और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

अगर आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है तो अपने घर में गुड़हल का पौधा जरूर लगाएं। घर के पूर्व दिशा की तरफ गुडहल का पौधा लगाने से सूर्य की स्थिति मजबूत होती है। इससे आर्थिक समस्याओं को दूर करने में सहायता मिलती है। यह पौधा लगाने से घर में पिता से रिश्ते हमेशा अच्छे बने रहते हैं और मान-सम्मान का लाभ मिलता है।

गुडहल का पौधा मंगल दोष को भी कम करता है। अगर आपका मंगल ग्रह कमजोर है या फिर विवाह आदि में देरी हो रही है तो घर में गुडहल का फूल लगाना शुभ माना जाता है।

वास्तु के अनुसार मां लक्ष्मी को गुडहल का फूल अर्पित करने से हर तरह की आर्थिक समस्या से शीग्र छुटकारा मिलता है और घर में धन-धान्य बना रहता है। जिस घर में गुडहल का फूल लगा होता हैं वहाँ नकारात्मक ऊर्जा कभी नहीं आती है और सकारात्मक ऊर्जा का वास बना रहता है। अगर आपके व्यवसाय में किसी तरह की कोई समस्या है या फिर आपके बने बनाए काम अक्सर बिगड़ जाते हैं तो सूर्य देव को अघ्र्य देते समय जल में गुडहल का फूल डालकर उन्हें अर्पित करें।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Plant hibiscus plant in the house, financial problems will go away, Goddess Lakshmis blessings will shower
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: plant hibiscus plant in the house, financial problems will go away, goddess lakshmis blessings will shower, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved