• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 3

अंत 2021 : 2022 में चाहते हैं शुभ शुरूआत तो कंगाली का कारण बनती इन वस्तुओं को करें घर से बाहर

टूटा हुआ फर्नीचर
हर घर में आजकल फर्नीचर दिखायी दे जाता है। अलमारी से लेकर टेबल कुर्सी तक लकड़ी के बने हुए होते हैं। अत्यधिक पुराना होने के कारण लकड़ी की यह वस्तुएँ तडक़ने लगती हैं या फिर टूट जाती हैं। ऐसे में इन वस्तुओं को सुधारना चाहिए या फिर उनके स्थान पर घर में नया फर्नीचर लाना चाहिए। वास्तुशास्त्र का कहना है कि टूटे फर्नीचर की वजह से परिवार में कलह होने की सम्भावना ज्यादा होती है।
खंडित मूर्तियाँ
घर में साज-सज्जा के लिए रखी मूर्तियाँ या पूजा स्थान पर रखी भगवान की प्रतिमाएँ यदि कहीं से भी खंडित हों तो उन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। वास्तु कहता है कि खंडित चीजों से घर में नकारात्मकता बढ़ती है। इससे आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए नव वर्ष से पहले इन प्रतिमाओं को किसी नदी में प्रवाहित कर दें या फिर किसी पवित्र स्थान पर रखवा दें।
टूटा हुआ कांच
यदि आपके घर में खिडक़ी, दरवाजे आदि का कांच कहीं से टूटा या चटका हो तो उसे तुरंत हटा दें। घर में किसी भी तरह से टूटा हुआ कांच नहीं रखना चाहिए। यदि आपके घर में रखा आइना चटक गया है या टूट गया है तो उसमें चेहरा नहीं देखना चाहिए। माना जाता है कि इससे दुर्भाग्य आता है।
टूटे और चटके हुए बर्तन
हम अपने घर में ऐसे बर्तनों को भी इस्तेमाल करते रहते हैं, जो थोड़े बहुत चटके हुए हों। वास्तु शास्त्र कहता है कि यदि घर में टूटे या चटके बर्तन हो तो खाना खाने या बनाने के लिए उनका इस्तेमाल बिलकुल भी नहीं करना चाहिए। इससे यदि आपके घर में ऐसे बर्तन हैं तो तुरंत घर से बाहर कर दें।

ये भी पढ़ें - इन बातों का रखें ध्यान, भरे रहेंगे धन के भंडार

यह भी पढ़े

Web Title-End 2021: If you want an auspicious start in 2022, then do these things that cause poverty, out of the house
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: end 2021 if you want an auspicious start in 2022, then do these things that cause poverty, out of the house, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved