• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

माघ पूर्णिमा पर भूलकर भी न करें यह काम, माँ लक्ष्मी होती हैं नाराज

Do not do this work even by mistake on Magh Purnima, Goddess Lakshmi gets angry - Vastu Tips in Hindi

हिंदू धर्म में माघ पूर्णिमा तिथि मां लक्ष्मी को समर्पित है। आज है माघ महीने की पूर्णिमा, जो धार्मिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है। आज अद्भुत संयोग बन रहे हैं, जिससे माघ पूर्णिमा खास मानी जा रही है। माघ पूर्णिमा पर पूरे विधि विधान से मां लक्ष्मी और श्री हरि विष्णु की उपासना करने से आर्थिक परेशानियों से राहत मिलती है। वहीं, माघ पूर्णिमा पर की गई कुछ गलतियां आपकी किस्मत को पलट भी सकती हैं। इसलिए आइए जानते हैं माघ पूर्णिमा के दिन क्या नहीं करना चाहिए। माघ पूर्णिमा के दिन क्या करें?
दूध
-चांदी का दान


माघ पूर्णिमा के दिन दूध और चांदी का दान करने से बचना चाहिए। मान्यता है कि माघ पूर्णिमा पर दूध और चांदी का दान करने से चंद्र दोष लग सकता है और आर्थिक स्थिति भी प्रभावित होती है।


घर में अंधेरा


माघ पूर्णिमा के दिन घर में अंधेरा नहीं होना चाहिए। ऐसा कहते हैं कि घर में अंधेरा होने से मां लक्ष्मी निवास नहीं करती हैं। इसलिए ध्यान रखें कि माघ पूर्णिमा के दिन घर के किसी भी कोने में अंधेरा न रहे।


तामसिक भोजन


माघ पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए तामसिक भोजन का सेवन न करें। इस दिन मांस-मदिरा का सेवन करने से मां लक्ष्मी कुपित हो सकती हैं।
फटे
पुराने कपड़े


माघ पूर्णिमा के दिन फटे-पुराने या काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। पूर्णिमा तिथि माँ लक्ष्मी को समर्पित है। इसलिए इस दिन कटे-फटे या काले रंग के कपड़े पहनना शुभ नहीं माना जाता है। मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए आपको गुलाबी या लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए। नोट: कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Do not do this work even by mistake on Magh Purnima, Goddess Lakshmi gets angry
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: do not do this work even by mistake on magh purnima, goddess lakshmi gets angry, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved