• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 3

इन परेशानियों से होना है मुक्त तो करें गणेशजी को प्रसन्न

संतान प्राप्ति के लिए

बुधवार का दिन गणपति बप्पा का माना जाता है। ऐसे में इस दिन सुबह जल्दी उठकर साफ कपड़े पहनें। अब पूजा स्थल में लाल या पीला आसन बिछाकर पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके बैठे। अब दीपक जलाकर गणपति को फूल, फल आदि पूजा का सामान अर्पित करें। इसके बाद संतान गणपति स्तोत्र का पाठ करके 108 बार उमापुत्राय नम: मंत्र का जाप करें। पूजा समाप्त होने पर फलों को काटकर बच्चों को बांट दें। इस तरह गणेश जी की पूजा हर बुधवार को करें। बप्पा की कृपा होने पर गणपति जी को 108 लड्डू का भोग लगाएं। फिर इन लड्डूओं को गरीब, बेसहारा व जरूरतमंद बच्चों को बांट दें।

मनचाहा साथी पाने के लिए
किसी भी महीने में शुक्लपक्ष के बुधवार की शाम को सिंदूर से गणेशजी का श्रृंगार करें। फिर उनके सामने घी का दीपक जलाकर पीले रंग चढ़ाएं। साथ ही 11-11 पीले फूल और मोदक अर्पित करें। उसके बाद पीले रंग के आसन पर बैठ जाएं और 3 माला विघ्नहत्र्रे नम: मंत्र का जप करें।

अपना घर बनाने की इच्छा
बुधवार की सुबह घर के पूजा स्थल मंदिर में जाकर गणेशजी को लाल गुलाब से बनी फूलों की माला चढ़ाएं। उसके बाद लाल रंग के फल, वस्त्र और तांबे का एक सिक्का गणेश जी को अर्पित करें। अब 5 माला सर्वसौख्यप्रदाय नम: मंत्र का जप करें। इस बात का ध्यान रखें कि आपको जाप रुद्राक्ष या लाल चंदन की माला से ही करना है। इसके बाद एक सिक्का लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने पास रख लें। इससे आप पर जल्दी ही गजपति की कृपा होगी।

आर्थिक परेशानी दूर होगी
आर्थिक स्थिति से परेशान लोग बुधवार के दिन सुबह स्नान करके गणेश जी की पूजा करें। गणेशजी के मस्तक पर तिलक लगाएं। उसके बाद उसी तिलक को अपने माथे पर लगा लें। लगातार हर बुधवार को यह उपाय करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


ये भी पढ़ें - कुंडली का ये भाव बताता है आप ‘अमीर’ है या ‘गरीब’

यह भी पढ़े

Web Title-To be free from these troubles, please make Ganesha happy, Wednesday is a special day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: free from these troubles, please make ganesha happy, wednesday is a special day, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved