• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इन कामों को करने से होते हैं पवन पुत्र प्रसन्न, मिलता है आशीर्वाद

मंगलवार अर्थात् वीर हनुमान का दिन। बजरंग बली में आस्था रखने वाले मंगलवार को उनका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए उनकी पूरी श्रद्धा व भक्ति के साथ पूजा अर्चना करते हैं। पूरे दिन का व्रत रखते हैं और शाम को हनुमानजी के दर्शन व भोग लगाने के बाद भोजन ग्रहण करते हैं। अपने मंगल ग्रह की स्थिति को मजबूत करने के लिए लोग ज्योतिषीय उपाय करते हुए पवन पुत्र को प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। धर्मगुरुओं का कहना है कि मंगलवार के दिन बजरंग बली की पूजा करने वालों को कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है, इन नियमों की अवहेलना करने से आपको नुकसान भी हो सकता है। आइए डालते हैं एक नजर उन नियमों पर—
मदिरा व मांस के सेवन से रहें दूर
हिन्दू धर्म में मांस-मदिरा का सेवन करना निषेध माना गया है। इसके बावजूद आजकल यह आम बात है। यदि आप हनुमानजी के भक्त हैं तो कम से कम मंगलवार के दिन इन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। यदि आप मंगलवार के दिन मदिरा या मांस का सेवन करते हैं तो आपको कई कष्टों का सामना करना पड़ सकता है।
करें ब्रह्मचर्य का पालन
हनुमानजी के बारे में कहा जाता है कि वे ब्रह्मचारी थे। इसी के चलते यदि आप हनुमान भक्त हैं तो मंगलवार के दिन तन और मन दोनों की स्वच्छता रखनी चाहिए। यह दिन हनुमान जी को समर्पित होता है इसलिए पति-पत्नी को एक दूसरे से दूरी रखनी चाहिए और ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए। हो सकता है यह आपके लिए मुश्किलों भरा काम हो लेकिन यदि आप हनुमानजी के परम भक्त हैं तो आपको ब्रह्मचर्य का पालन सप्ताह में एक दिन अर्थात् मंगलवार को जरूर करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-By doing these things, the son of Pawan is happy, he gets blessings
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: by doing these things, the son of pawan is happy, he gets blessings\r\n\r\n, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved