• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वास्तु के अनुसार करें ग्रहों की पूजा, बदल जाएंगे आपकी किस्मत

ग्रहों की दशा जहां जातक को सुकून देती है, वहीं अंतरदशा की स्थिति में जातक परेशान हो जाता है। कार्य अवरुद्ध होने लगते हैं, मनचाहे परिणाम नहीं मिलते। खराब समय में अगर धैर्य के साथ सभी ग्रहों की शांति का रास्ता खोजा जाए और उसके लिए ज्योतिषीय उपाय किए जाएं तो परिणाम सकारात्मक आ सकते हैं।


जन्म से प्रत्येक मनुष्य की जन्म कुंडली में ग्रहों का खेल शुभता-अशुभता देता है। लेकिन हर समय ग्रह शुभ फल ही दे या हर वक्त अशुभ फल ही दे, यह संभव नहीं। जब ग्रह जन्मकुंडली में अशुभ हो या पाप ग्रहों की दृष्टि से युक्त हों तो शास्त्रों में इनके निवारण के लिए कुछ उपाय भी बताए गए हैं। शास्त्रों के अनुसार ग्रह संबंधित दान, व्रत, जप, हवन आदि को उपयोग में लाकर अशुभ ग्रहों को हमारे अनुकूल कर सकते हैं।


सूर्य की महादशा

सूर्य की अतंर्दशा में मनुष्य को बंधु-बांधवों से विवाद, बुद्धि में चंचलता, शत्रु से भय व बलहानि, शरीर में पित्तरोग, दुर्जनों से भय व सत्ता से भय रहता है। सूर्य को करें अनुकूल: सूर्य को अनुकूल करने के लिए गेहूं, गुड़, ताम्र, स्वर्ण, रक्तचंदन, रक्तवस्त्र आदि दान करें। सात अनाज का मिश्रण चीटिंयों को खिलाने से भी शुभ रहता है। सूर्य की अनुकूलता के मंत्र: ओम घृणि: सूर्याय नम:। ओम आदित्याय नम:। ओम सूर्याय: नम:। इनमें से किसी भी एक मंत्र का 7000 की संख्या में जप कर सकते हैं और आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ भी कर सकते हैं।

चंद्रमा की दशा

सुखद दशा होने पर यह आपके ऐश्वर्य-वस्त्र-धन की वृद्धि करता है। स्त्रीसुख, आभूषण आदि की प्राप्ति सहज ही करवाता है। चंद्रमा को करें अनुकूल: सफेद कपड़े में चावल, मोती, सफेद बैल, कर्पूर का दान शुभ रहता है। चांदी की चंद्र प्रतिमा बनाकर घर में रखें। सफेद तिल की गोलियां बच्चों में बांटे। बच्चों को प्रतिदिन दूध पिलाएं। चंद्र की अनुकूलता के मंत्र: चंद्रमा के लिए जपने वाले मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र का जाप कर सकते हैं- ओम सों सोमाय नम:। ओम चद्रमसे नम:। ओम अमृताय नम:। कोई भी एक मंत्र 11000 की संख्या में जपा जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Worship the planets according to Vastu, your luck will change
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: according to vastu, worship of planets, your luck will change, astrology news, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved