• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इन रत्नों को धारण करने से खुलेगा किस्मत का दरवाजा, दूर होंगे ग्रहदोष

Wearing these gems will open the door of luck, planetary defects will be removed - Jyotish Nidan in Hindi

ज्योतिष शास्त्र में रत्नों को व्यक्ति के ग्रहदोष और किस्मत को खोलने का अभेद्य हथियार बताया गया है। ज्योतिष में रत्नों का बहुत महत्व माना गया है। इनके बारे में कहा जाता है कि रत्नों का ग्रहों से गहरा नाता होता है। रत्नों को धारण करने से ग्रहदोष समाप्त होते हैं और सफलता के द्वार खुलते हैं। हर कोई चाहता है कि उसकी किस्मत हमेशा उसका साथ दे और हर काम में उसे सफलता प्राप्त हो। अक्सर लोगों को यह कहते सुना है कि मेहनत तो हम करते हैं लेकिन किस्मत साथ नहीं देती है। ऐसी परिस्थितियों में आप रत्नों की शरण ले सकते हैं जो आपकी किस्मत को चमका सकते हैं। आज हम अपने पाठकों को कुछ ऐसे ही रत्नों की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें धारण करने से आपकी ग्रहदशा सुधरने के साथ ही आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खुल सकते हैं—

टाइगर रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्न शास्त्र में टाइगर रत्न को सबसे प्रभावशाली माना जाता है। यह करियर में बेशुमार तरक्की दिलाता है। यह पीले रंग का धारियों दार रत्न होता है। इस रत्न की बनावट और प्रभाव के कारण इस रत्न को टाइगर रत्न कहा जाता है। यह रत्न आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी करता है और जीवन में सफलता दिलाने में सहायक होता है। माना जाता है कि टाइगर रत्न को धारण करने से भाग्य जाग्रत होता है, जिससे आपकी निजी और आर्थिक सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

पन्ना
पन्ना रत्न धारण करने से बुद्धि तेज होती है और किसी भी काम की अनिश्चितता समाप्त हो जाती है। पन्ना धारण करने वाले को करियर में तरक्की और धन-लाभ होता है। रत्न शास्त्र के अनुसार जिस घर में पन्ना होता है वहां धन की वृद्धि होती है। व्यापारियों को पन्ना पहनने से लाभ होता है। इसे धारण करने से स्मरण शक्ति तेज होती है। पन्ना धारण करते समय जातक को यह ध्यान रखना चाहिए कि पन्ना के साथ मोती, मूंगा और पुखराज जैसे रत्न न धारण करें अन्यथा यह विपरीत परिणाम देगा।

नीलम
रत्न शास्त्र के अनुसार नीलम रत्न का संबंध शनि से होता है। जन्म कुंडली में शनि की महादशा विपरीत हो तो उसके लिए नीलम बेहद शुभ होता है। नीलम पहनते ही कमजोर शनि का प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है। शनिदेव का मनपसंद रत्न नीलम को हर कोई व्यक्ति ऐसे ही नहीं पहन सकता। ज्योतिशास्त्र के अनुसार, नीलम जब किसी व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम देता है तो कुछ ही दिनों में वह उस व्यक्ति को सुख-संपदा और ऐश्वर्य से परिपूर्ण बना देता है। नीलम जिनके लिए अनुकूल और शुभ होता है उन्हें धारण करते ही शुभ फल देने लगता है। सबसे पहले तो स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी चल रही है तो उससे राहत मिलनी शुरू हो जाती है। नीलम शुभ होने पर धारण करने वाले व्यक्ति को आर्थिक लाभ मिलने के साथ नौकरी और व्यवसाय में उन्नति के संकेत भी शुरू हो जाते हैं।

जेड स्टोन
रत्न शास्त्र के अनुसार व्यापार करने वालों के लिए हरा जेड स्टोन धारण करना शुभ रहता है। यह पदोन्नति-सम्मान और पैसा सब कुछ दिलाता है। यदि कोई जातक नए व्यापार को शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो हरे रंग का जेड स्टोन धारण करना चाहिए। यह रत्न काम के प्रति एकाग्रता बढ़ाने में मदद करता है और आर्थिक रुप से मजबूती भी प्रदान करता है। धन-समृद्धि के लिए भी इस रत्न को उत्तम माना जाता है। इसके साथ ही जॉब और बिजनेस में तरक्की के लिए हरे रंग का जेड स्टोन पहनना बहुत ही लाभदायक है।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Wearing these gems will open the door of luck, planetary defects will be removed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wearing these gems will open the door of luck, planetary defects will be removed, astrology in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved