• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

लक्ष्मी जी की ऐसे करें पूजा, इस दिन करें ये खास उपाय

देवी लक्ष्मी का व्रत रखने के लिए शुक्रवार का दिन उत्तम माना जाता है। इसे वैभवलक्ष्मी व्रत भी कहते हैं। मान्यता है इस दिन वैभवलक्ष्मी का व्रत रखने से धन, वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। इस व्रत को स्त्री और पुरुष दोनों रख सकते हैं। व्रत की विधि व्रत की शुरुआत करते वक्त 11 या 21 व्रत की मन्नत करें।

किसी शुक्रवार अगर आप घर के बाहर हैं तो अगले शुक्रवार व्रत रखें, मतलब इस व्रत का पालन घर पर ही करें। शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। साथ ही पीले कपड़े में पांच लक्ष्मी (पीली) कौड़ी और थोड़ी सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर धन के स्थान पर रखें। कुछ ही दिनों में इसका प्रभाव दिखाई देने लगेगा। इस दिन 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा प्रदान करें। इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।

पूरे दिन व्रत रखने के बाद शाम को स्नान करके देवी लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा में सोने या चांदी की एक चीज अवश्य रखें। अगर दोनों नहीं हैं तो पैसे रखें और रोली, इत्र, लाल वस्त्र और लाल फूल अर्पित करें। खीर का भोग अवश्य लगाएं और नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें। यह मंत्र बहुत प्रभावशाली माना जाता है। मान्यता है कि मंत्र का जाप करने से घर में कभी भी धन का अभाव नहीं होता।

ये मंत्र का करें जाप...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-To do such a thing on Friday worship Lakshmi will not be in the house lack
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: how to puja and please maa lakshmi, maa laxmi puja vidhi, maa laxmi fast on friday, these thing on friday worship lakshmi, dharm news, astro news, astrology news in hindi, vastu tips, jeevan matra, astrology, vastu tips for home, vastu tips to getting success, vastu tips in hindi, vastu tips in hindi for home, vastu tips for success hindi, hindi vastu tips for home, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved