• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

यह चीनी कैलेंडर बता सकता है कि लडका होगा या लडकी?

संतान सभी को प्यारी होती है, भले ही वह लडका हो या लडकी लेकिन चीनी ज्योतिष के अनुसार एक कैलेंडर ऐसा भी जिसको देखकर आप यह जान सकते हैं कि आपके होने वाली संतान क्या होगा। यकीन नहीं हो तो इस कलैंडर को आजमा कर देख लें। मनचाही संतान प्रापित के लिए स्वरोदय विज्ञान का सिद्धांत आज भी लोक व्यवहार में काफी प्रचलित तथा फलदायी है। इस मकसद के लिए चीन का लिंग निर्धारण कैलेंडर विश्व विख्यात है, जो मनचाही संतान प्रापित का महत्वपूर्ण साधन है।

यह रवि के भ्रमण तथा महिला के गर्भधारण की आयु के मध्य एक निश्चित संबंध बता भावी संतान का लिंग बताता है। यह चीनी कैलेंडर बिजिंग की एक शाही इमारत के खंडहर में करीब 700 वर्ष पूर्व वैज्ञानिको को मिला था। इस कैलेंडर की सहायता से आप सरलता से अनुमान लगा सकते है कि आने वाली संतान लडका होगा या लडकी। इस कैलेंडर से 18 से 45 तक की संख्याएं स्त्री की आयु दर्शा है तथा जनवरी से दिसम्बर माह गर्भधारण की सिथति से सूचित कराती है। उदाहरण के लिए स्त्री की आयु 27 वर्ष है और उसको गर्भधारण जनवरी माह में हुआ हो तो आने वाली संतान कन्या होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-This Chinese calendar can tell what will born a boy or a girl
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: astrology tips, astrology, chinese calendar, born a boy or a girl, this chinese calendar can tell what will born a boy or a girl, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved