• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इन दिनों में बाल कटवाने से होते है यह नुकसान

These days, this haircut causes damage - Jyotish Nidan in Hindi

अक्सर हमने बडे लोगों से यह कहते सुना है कि हमें मंगलवार, गुरुवार तथा शनिवार को नाखून और बाल नही कटवाने चाहिए। कुछ लोग उनकी बातें भी मानते है। लेकिन हमने कभी यह जानने की कोशिश नही की कि आखिर इसके पीछे क्या कारण है!
शास्त्रों के मुताबिक, हिंदू धर्म में ये सप्ताह के कुछ ऐसे दिन हैं, जिनमें बाल और नाखून काटना अशुभ माना जाता है। ऐसा भी कहा जाता है कि इन दिनों में नाखून या बाल कटवाने से हमें नाकारात्मक ऊर्जा मिलती है।

मंगलवार को नाखून काटने से भाईयों में मन मुटाव होता है तथा शरीर में रक्त सम्बंधी रोग भी हो जाते हैं। इस दिन बाल कटवाने से धन की हानि होती है। मंगल ग्रह कमजोर हो तो मंगलवार को बाल कभी भी न कटवाएं अन्यथा मंगल ग्रह अशुभ फल देने लगता है।

गुरुवार को नाखून काटने से शिक्षा में कमी आती है। इस दिन ग्रहों से आने वाली किरणें शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डालती हैं। इसलिए ऐसा करने से पेट से सम्बंधित रोग भी हो सकते हैं। इस दिन बाल कटवाना भी शुभ नही माना जाता क्योंकि ऐसा करने से बडे-बुर्जुगों से अनबन होती है तथा दाम्पत्य जीवन में तनाव बना रहता है।

शनिवार को नाखून काटने से आयु में कमी आती है तथा घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। शनिवार के दिन बाल कटवाने से मन में गलत काम करने के विचार आते हैं तथा शनि ग्रह की शक्ति में कमी आती है। जो लोग गठिया तथा कमर दर्द से पीडित हैं इस दिन बाल कटवाने से उनका यह रोग बढ जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-These days, this haircut causes damage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haircut, loss, hair cutting, hindus do not cut hair and nails, never cut hair nails these days week, cut your nails and hair on the right day of the week, what is the reason for abstaining from getting a haircut or nails, vastu tips, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved