• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी को दूर करने के लिये करे ये उपाय

Take these measures to remove problems in your married life - Jyotish Nidan in Hindi

हिन्दू धर्म में देखा जाता है कि ज्यादातर लोग सुबह शाम घर में पूजा करते हैं और अपने घरों में घी का दीपक जलाते हैं। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और इसी के साथ घर की पवित्रता बनी रहती है।

अब ऐसे में पूजा पाठ से दौरान दीपक जलाने के लिए घी को अहमियत दी जाती है व पूजा में घी का स्थान महत्वपूर्ण माना जाता है।

कहते हैं पूजा में घी का दीपक जलाने का भी विशेष महत्व है। इसी के साथ ऐसी मान्यता भी है कि भगवान को घी अर्पित करने से स्वास्थ्य लाभ मिलने के साथ ही धन लाभ भी मिलता है। आज हम आपको घी के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहें हैं जिनको करने से फायदा होता है, आइए जानते हैं।
दरअसल शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि अगर बुरे समय को दूर करना है तो इसके लिए घर में नियमित शाम को घी का दीपक केशर डालकर जलाएं, ऐसा करने से घर के वातावरण से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है व घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है।

इसी के साथ ही घर को लगी बुरी नजर भी दूर हो जाती है और वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी को दूर करने के लिये रोज रात को सोने से पहले घर में जिस जगह पर बर्तन धोए जाते हैं, उस जगह पर घी का एक दीपक लगाएं।
कहते हैं ऐसा करने से रिश्तो में आ रही परेशानी का अन्त हो सकता है और अगर कोई शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस करता हो तो उसे रोज शिवलिंग पर घी अर्पित करना चाहिए। कहते हैं ऐसे करने पर शारीरिक बल में वृद्धी होती है और इसी के साथ खाने में घी का उपयोग करने से भी लाभ होता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Take these measures to remove problems in your married life
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: remove problems, married life, ghee on shivling, shivratri pujan vidhi, shivratri ke upay, maha shivratri by astrologer, how to make happy to lord shiva on monday, dharm news, astro news, astrology news in hindi, vastu tips, jeevan matra, astrology, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved