• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इन चीजों का भूलकर भी ना करें दान, बर्बाद हो सकते है आप

सनातन धर्म में दान को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। यह मात्र रिवाज के लिए नहीं किया जाता, वरन् दान करने के पीछे विभिन्न धार्मिक उद्देश्य बताए गए हैं। दान एक त्याग है जो भविष्य की खुशियों का ताला खोलता है। दान करने से व्यक्ति के जाने अनजाने में किए गए पापो के परिणाम कम हो जाते है। दान करने से जीवन में सुख समृधि शांति बढती है। मनुष्य का किया हुआ दान कभी न कभी उसके दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देता है।
दान करना एक बहुत अच्छी बात है पर कभी अपने किए हुए दान पर अहंकार ना करे। ना ही किसी भी समय अपने दान का गुणगान करे। दान हमेशा निस्वार्थ भाव से ही करना चाहिए। दान देने से व्यक्ति को जिंदगी से कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है। लेकिन कई बार इंसान नासमझी या भूल से ऐसी वस्तुओं का दान कर देता है, जो फायदे की जगह नुकसान पहुंचाने वाली होती है। इन वस्तुओं का दान अपके लिए पुण्य की जगह पाप का कारण बन सकता है। आइए जानते है कौन-सी हैं वे वस्तुएं और उनका दान करने पर आपको किन परेशानियों का सामना करना पड सकता है। शास्त्रों में कहा गया है कि यदि आप गलत वस्तुओं का दान करते है तो आप अपने दुर्भाग्य को जगाते है। अत: ध्यान से पढे की आपकी किन चीजो का दान नही करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Never Donate These Five Items It Is Unlucky For Health
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: never donate these items, unlucky for health, never donate these things, ye cheezein daan naa karein, vastu tips, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved