• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इस महीने के अंत में बुध का कर्क राशि में प्रवेश, इन राशि के जातकों का बदलेगा भाग्य

Mercury will enter Cancer at the end of this month, the fortunes of people of these zodiac signs will change - Jyotish Nidan in Hindi

ग्रहों के राजकुमार बुध जून में गोचर करने जा रहा है। इस महीने के अंत में बुध कर्क राशि में प्रवेश करेगा और इस राशि परिवर्तन से कुछ जातकों को नौकरी व व्यापार में भारी मुनाफा मिलने की संभावना है। बुध का कर्क राशि में गोचर 29 जून को दोपहर 12:13 बजे होगा। वहीं, यह 19 जुलाई तक इसी राशि में रहेंगे और उसके बाद सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। इस बुध गोचर के दौरान कुछ राशियों के लोगों को आर्थिक जीवन में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। आइए डालते हैं एक नजर उन राशि के जातकों पर—



मेष

मेष राशि के तीसरे और छठे भाव पर बुध का शासन है जो अब चौथे भाव में प्रवेश करने जा रहा है। बुध के कर्क राशि में गोचर के कारण मेष राशि के जातकों के मौकरी में तरक्की मिलने के साथ ही व्यापार में काफी लाभ होने वाला है। यह गोचर आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। इस अवधि में आपकी आर्थिक स्थिति जबरदस्त पॉजिटिव बदलाव देखने को मिल सकता है।


मिथुन



लग्न भाव और चतुर्थ भाव का स्वामी बुध है। फिलहाल यह दूसरे भाव में गोचर करने जा रहा है। अगर बात करें व्यापारियों की तो मिथुन राशि के जातक अपनी बुद्धिमानी और चतुराई से अपने व्यापार में सबसे ज्यादा लाभ कमाने वाले हैं। इस अवधि में उन्हें खूब धन लाभ होने वाला है। नौकरी-पेशा में तरक्की का इंतजार करने वाले जातकों को खुशखबरी मिल सकती है।


कन्या

बुध कन्या राशि के दसवें और लग्न भाव पर आधिपत्य है। अब यह 11वें भाव में गोचर करने जा रहा है। इस अवधि में जातकों को खूब धन लाभ होने वाला है। जातक अपने व्यवसाय में लाभ देखकर बहुत खुश होंगे। इस अवधि में आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी करने वाले जातक प्रमोशन के साथ अच्छा इंक्रीमेंट भी मिल सकता है।


तुला



तुला राशि के जातकों के बारहवें और नौवें घर पर बुध का शासन होता है। अब कर्क राशि में बुध का गोचर दशम भाव में होगा। व्यापारियों के लिए यह समय अनुकूल है। उन्हें अपने व्यापार में खूब मुनाफा कमाने के कई मौके मिलने वाले हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। धन का आवक बढ़ेगा। रोजी-रोजगार में तरक्की संभव है।



मीन




मीन राशि के जातकों के लिए बुध का राशि चक्र के चौथे और सातवें भाव पर स्वामित्व होता है। इस गोचर के दौरान यह पंचम भाव में प्रवेश करेगा। व्यवसाय करने वाले जातक इस अवधि में प्रसन्न रहेंगे। व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आपके अच्छे प्रदर्शन से उच्चाधिकारी प्रसन्न होंगे। तरक्की मिलने की प्रबल संभावना है।


नोट—आलेख में दी गई सूचना
सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। हम किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करते हैं। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mercury will enter Cancer at the end of this month, the fortunes of people of these zodiac signs will change
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mercury will enter cancer at the end of this month, the fortunes of people of these zodiac signs will change, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved