• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

वृश्चिक राशि में बुध ने किया है गोचर, बुधादित्य योग का निर्माण, 12 राशियों पर पड़ेगा यह प्रभाव

बुध ग्रह ने 21 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर किया है। इससे पूर्व इस माह 16 नवंबर को सूर्य ने वृश्चिक में और 20 नवंबर को बृहस्पति ने कुंभ में और 21 नवंबर को बुध ने वृश्चिक में प्रवेश किया है। बुध के वृश्चिक राशि में गोचर करने से और सूर्य देव के पहले से ही इस राशि में होने की वजह से बुधादित्य योग का निर्माण हुआ है। बुध के सूर्य के साथ संयोग या युति से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। इस योग से धन, समृद्धि और सुख शांति बढ़ती है। ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य योग को शुभ फलदायी माना जाता है। इससे राजयोग भी बनता है।
आइए डालते हैं एक नजर बुध ग्रह के इस राशि परिवर्तन से 12 राशियों का क्या रहेगा भविष्यफल या राशिफल।
मेष—
बुध ने आपकी राशि के आठवें भाव में गोचर किया है। यह गोचर आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला है। आर्थिक मोर्चे पर यह गोचर कठिनाइयों भरा है। रिश्तों को लेकर भी तनाव भरा गोचर है। सेहत की दृष्टि से भी यह गोचर ठीक नहीं है। हालांकि आपने यदि वाणी पर संयम रखा तो आप सभी से पार पा लेंगे।
वृषभ—बुध आपकी राशि के सातवें भाव में गोचर कर रहा है। यह परिवर्तन आपके करियर, साझेदारी का व्यापार, प्रेम और दांपत्य जीवन के लिए सकारात्मक रहेगा। यात्रा के योग हैं और विदेश से लाभ की संभावना है। हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।
मिथुन—बुध आपकी राशि के छठे भाव में गोचर कर रहे हैं। यह सेहत और रिश्तों की दृष्टि से गोचर अच्छा नहीं माना जा रहा है। वाद-विवाद होगा और नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। परंतु आप में आत्म विश्वास भरपूर रहेगा जिसके कारण आप हर परिस्थिति को हेंडल कर लेंगे और अच्छे मार्ग पर कार्य करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mercury has transited in Scorpio, the formation of Budhaditya Yoga, it will affect 12 zodiac signs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mercury has transited in scorpio, the formation of budhaditya yoga, it will affect 12 zodiac signs, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved