• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

जानें, किस दिन बाल कटवाना रहता है शुभ और कब पड़ता है भारी

महाग्रंथ महाभारत के अनुशासन पर्व में कहा गया है कि नाखून और बाल कटवाने के लिए सभी दिन शुभ नहीं होते। यूं तो आपने पढा होगा कि अमुक दिन नाखून नहीं काटें और बाल नहीं कटवाए लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि किस दिन बाल कटवाना शुभ होता है।

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार सोमवार को बाल कटवाने से न केवल दिमाग में सनकीपन आता है बल्कि संतान के लिए अशुभ होता है। उनके स्वास्थय के नुकसानदायक होता है।

पुराणों के मतानुसार मंगलवार के दिन बाल कटवाने से आयु कम होती है। ज्योतिष के अनुसार मंगलवार का दिन मंगल ग्रह को समर्पित दिन है। मनुष्य के शरीर में मंगल का निवास रक्त में होता है और रक्त से बालों की उत्पत्ति होती है। अगर मंगलवार के दिन बाल कटवाए जाए तो रक्त संबंधित बीमारियां होने का खतरा रहता है।

बुधवार को नाखून और बाल कटवाना मंगलप्रद होता है। ऐसा करने से धन में बढ़ोतरी होती है और घर-परिवार में खुशहाली बनी रहती है।

बृहस्पतिवार का दिन धन के देवता बृहस्पति को समर्पित है। बृहस्पति देव संतान और ज्ञान के प्रधान देव हैं। गुरुवार को बाल कटवाने से आर्थिक हानि, संतान कष्ट व ज्ञान क्षीणता होने के आसार होते हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Know which day is good for haircut and when harmful
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haircut, harmful, astrolgoy news in hindi, sunday, monday, tuesday, wednesday, thursday, friday, saturday, mercury, venus, earth, mars, jupiter, saturn, uranus, neptune, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved