• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सपने में होठों को चूमना, आध्यात्म के प्रति झुकाव को दर्शाता है

Kissing lips in a dream indicates inclination towards spirituality - Jyotish Nidan in Hindi

सपनों की दुनिया वास्तविक दुनिया से हटकर होती है लेकिन सपनों में देखा गया दृश्य वास्तविक दुनिया से जुड़ा जरूर होता है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार देखा गया सपना आपके जीवन से जुड़ी कई चीजों को दर्शाता है। आज हम अपने पाठकों को ऐसे कुछ स्वप्न दृश्यों के बारे में बताएंगे, जिसमें आप किसी न किसी को चूम रहे होते हैं। लेकिन आप किस अंग को चूम रहे हैं यह बहुत महत्त्वपूर्ण है, क्योंकि शरीर के विभिन्न हिस्सों पर चूमने (किस) करने के अलग-अलग अर्थ निकाले जाते हैं।

आइए डालते हैं एक नजर इस तरह के स्वप्न दृश्यों पर—

गालों पर चूमना
सपने में आप किसी के गालों को चूमते हैं या फिर कोई आपके गालों को चूमता है तो इसका अर्थ यह माना जाता है कि आप उन्हें पसंद करते हैं। आपको उनका तौर-तरीका और बात-व्यवहार काफी पसंद है। सपने में किसी के गालों को चूमना उसके प्रति दोस्ती, लगाव, सम्मान और अच्छे व्यवहार को दर्शाता है।

गर्दन पर चूमना
सपने में कोई आपकी गर्दन को चूमता है या फिर आप किसी की गर्दन पर चुंबन लेते हैं तो ऐसा माना जाता है कि आप किसी को अपनी चाहतों और इच्छाओं के बारे में बताना चाहते हैं। ऐसे सपने किसी के प्रति आपकी कामवासना को दर्शाते हैं। या कोई दूसरा आपकी गर्दन को चूमता है तो इसका अर्थ है कि वह भी आपके करीब आना चाहता है और आपके साथ में अंतरंग होना चाहता है।

हाथ को चूमना
सपने में किसी के हाथ पर चूमते हैं तो इसका अर्थ उस इंसान के प्रति प्यार और लगाव प्रकट करना है। हाथ को चूमना किसी इंसान के प्रति सम्मान व्यक्त करने जैसा होता है। इसके अलावा ऐसा सपना यह भी बताता है कि आप रियल लाइफ में उस व्यक्ति के साथ काफी सहज महसूस करते हैं।

माथे को चूमना
सपने में आप अपने किसी प्रिय के माथे को चूमते हैं या फिर वह आपको माथे को चूमता है तो इसका अर्थ यह माना जाता है कि आपकी किसी बात से वह खुश नहीं है या फिर आप उसकी किसी बात को नापसंद करते हैं। ऐसा सपना आने पर आपको उस व्यक्ति से एक बार खुलकर बात करनी चाहिए कि उनको आपकी कौन सी बात पसंद नहीं है।

पैरों को चूमना या चरण स्पर्श करना
सपने में किसी के पैरों को चूमना या फिर उसके चरण स्पर्श करने का अर्थ है कि आप उस व्यक्ति के प्रति काफी नरम भाव रखते हैं और उसे दिल से मानते हैं। ऐसा सपना उस इंसान के प्रति स्नेह और सम्मान प्रकट करने का संकेत है। अगर सपने में कोई दूसरा व्यक्ति आपके पैरों को चूमता है तो उसका अर्थ है कि उसके मन में आपके प्रति भी विशेष सम्मान है।
होठों को चूमना
आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि सपने में किसी के होठों को चूमना आध्यात्म के प्रति आपके झुकाव को दर्शाता है। इसके साथ ही यह रिलेशनशिप में आपकी वचनबद्धता को भी दर्शाता है। सपने में किसी के होठों को चूमने का अर्थ है कि आने वाले वक्त में उस व्यक्ति के साथ आपका रिश्ता पक्का हो सकता है। संभावना यह भी हो सकती है कि आप किसी नए रिश्ते में प्रवेश कर रहे हैं।
आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kissing lips in a dream indicates inclination towards spirituality
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kissing lips in a dream indicates inclination towards spirituality, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved