• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दांपत्य जीवन में चाहते है मिठास तो करें यह उपाय

If you want sweetness in married life, then do this remedy on Thursday - Jyotish Nidan in Hindi

यह बात हम सभी जानते है कि गुरूवार का दिन भगवान बृहस्पति को समर्पित होता है। बृहस्पति देव को गृहस्थों का देवता माना जाता है। कहा जाता है कि बृहस्पति पूजा करने से विवाह में हो रही देरी या दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां खत्म हो जाती है। इसके अलावा गुरूवार के दिन कुछ उपाय करने से जातक को विशेष लाभ प्राप्त होते हैं।

(1) गुरुवार को पति-पत्नी एक साथ बैठकर बृहस्पति भगवान की पूजा करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से रिश्ते में हमेशा मिठास बनी रहती है ध्यान रखें कि पूजा पर बैठने से पहले पति-पत्नी दोनों ही पीले रंग के कपड़े पहनें।

(2) गुरूवार को पूजा स्थल पर चौकी पर पीला कपड़ा डालें और उस पर लक्ष्मी-नारायण की मूर्ति या फोटो स्थापित करें। इसके बाद गंगाजल छिड़क कर उसे शुद्ध कर लें। इस उपाय को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है।

(3) गुरूवार के दिन पत्नी लाल चुनरी ओढ़े, जिसे पति अपने कंधे पर रखे गमछे या कपड़े से बांध ले। उसके बाद दोनों हाथ जोड़कर भगवान विष्णु और लक्ष्मी माता का ध्यान करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से दांपत्य जीवन में आ रही बाधाएं खत्म हो जाएगी।

(4) धन की प्राप्ति के लिए लक्ष्मी-नारायण के पास चांदी का एक सिक्का रखकर उसमें सिंदूर लगा दें और भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का ध्यान करें। पूजा समाप्त होने के पश्चात उस सिक्के को अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन की वृद्धि होगी।

(5) यदि आप सुख-समृद्धि की चाहत रखते हैं तो गुरुवार के दिन विष्णु और लक्ष्मी जी के सामने केसर डालकर देसी घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होगा।

(6) यदि जातक नौकरी में तरक्की चाहता हैं तो हर गुरुवार को केले के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं। ध्यान रखें कि केले के पेड़ के जड़ में जल चढ़ाने से पहले उसमें चुटकी-भर हल्दी जरूर डाल दें।

(7) यदि पति-पत्नी में अक्सर लड़ाई होती रहती है या विचारों में मतभेद रहते है तो गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करें और लाल रंग का धागा या मौली चढ़ाएं। पूजा के बाद इस मौली को पति-पत्नी अपनी दाएं कलाई पर बांध लें। ऐसा करने से रिश्ते में मिठास बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If you want sweetness in married life, then do this remedy on Thursday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thursday, lord jupiter, jupiter worship, householder deity, married life, you want sweetness in married life, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved