• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शुक्रवार माँ लक्ष्मी का दिन है, इन उपायों को करने से होगा धनलाभ

आज 24 दिसम्बर 2021 वर्ष का दूसरा अन्तिम शुक्रवार का दिन है। हिन्दू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। कहा जाता है कि यदि आज के दिन माँ लक्ष्मी की विधि विधान अनुसार पूजा अर्चना की जाए तो घर में हमेशा माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। तो आइए आज डालते हैं एक नजर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताए उन उपायों पर जो माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के साथ ही शुक्र ग्रह की स्थिति को मजबूत करने का काम करते हैं—
1. शुक्रवार के दिन सुबह स्नान के पश्चात सफेद वस्त्र धारण करके मां लक्ष्मी को प्रणाम करें और उनके विविध श्री स्वरूपों के दर्शन करके कमल पुष्प चढ़ा कर पूजन करें तथा श्री सूक्त का पाठ करें। यह घर में सुख-समृद्धि लाने का सबसे आसान उपाय है। हर शुक्रवार को पूरे विधि-विधान के साथ धन की देवी लक्ष्मी जी की पूजा-अर्चना करें। शुक्रवार का व्रत रखें, शुक्र के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए यह कार्य लाभदायी होगा।
2. शुक्रवार को माता लक्ष्मी तथा श्री विष्णु का पूजन पूरे श्रद्धा भाव से करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीष देती हैं तथा धन आगमन के नए रास्ते खुलते हैं, व्यापार चल निकलता है तथा नौकरी में दिन-प्रतिदिन उन्नति होती है। शुक्र की शांति तथा लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को सफेद और गुलाबी रंग के वस्त्र पहनना शुभ फलदायी रहेंगे। जहां तक हो सके इसी रंग के रूमाल का भी इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Friday is the day of Mother Lakshmi, by doing these measures, there will be profit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: friday is the day of mother lakshmi, by doing these measures, there will be profit, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved