• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

30 साल बाद कुंभ राशि में शुक्र, शनि, मंगल, तीनों की युति से इन राशियों की चमकेगी किस्मत

After 30 years, the luck of these zodiac signs will shine due to the conjunction of Venus, Saturn, Mars, all three in Aquarius - Jyotish Nidan in Hindi

इस साल मार्च का महीना काफी खास रहने वाला है। ज्योतिष गणना के अनुसार, मार्च के महीने में ग्रहों की चाल से कुंभ राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण होगा। शनि देव कुंभ में संचरण कर रहे हैं, जहां 7 मार्च को शुक्र का प्रवेश होगा फिर 15 मार्च के दिन मंगल की एंट्री होगी। मंगल के कुंभ में गोचर करते ही त्रिग्रही योग बनेगा, जो सभी राशियों को एफेक्ट करेगा। शनि की राशि में 3 ग्रहों की युति से कुछ राशियों को भाग्य का साथ मिलने वाला है।


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवग्रह में सूर्य और शनि बहुत ही जरूरी ग्रह माने जाते हैं। ग्रहों के राजा सूर्य के राशि परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ता है। वहीं दूसरी ओर न्यायकर्ता और कर्मफलदाता शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है। ऐसे में इस ग्रह के राशि परिवर्तन करने पर हर राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

ज्ञातव्य है कि ग्रहों के राजा सूर्य 13 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश कर गए हैं। जहां पर पहले से ही शनि ग्रह विराजमान हैं। ऐसे में दोनों ग्रहों की युति हो रही है। दोनों ही ग्रह एक-दूसरे से शत्रुता का भाव रखते हैं। लेकिन फिर भी कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। इसलिए आइए जानते हैं शुक्र, शनि और मंगल की युति बनने से कौन सी राशियां मालामाल होने वाली हैं-



मेष



इस राशि में ये युति 11वें भाव में हो रही है। सूर्य और शनि की युति इस राशि के लिए किसी चमत्कार से कम साबित नहीं हो सकती है। इसके साथ ही इस राशि के लग्न भाव में गुरु भी विराजमान है। ऐसे में इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है। करियर की बात करें, तो आपकी मेहनत और लगन के कारण अपार सफलता के साथ पदोन्नति हो सकती है। इसके साथ ही आपके काम को देखते हुए दूसरे संस्थानों से भी नौकरी का ऑफर आ सकता है। आप अपने करियर का दायरा काफी अधिक बढ़ाएंगे। इसके साथ ही विदेश यात्रा करने का सपना पूरा हो सकता है। व्यापार की बात करें, तो आपको काफी अच्छा रिटर्न मिल सकता है। नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। वहीं लव लाइफ की बात करें, तो वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आएगी। आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। इसके साथ ही अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है। इसके साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा जाने वाला है। बस अपनी लाइफस्टाइल का ध्यान रखें।


वृषभ



सूर्य और शनि की युति दशम भाव में हो रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों को मिश्रित लाभ मिलने वाला है। विदेश में अपार संपत्ति खरीदने के चांस बन रहे हैं। इसके साथ ही विदेशी रिटर्न से काफी पैसा कमा सकते हैं। नौकरी के मामले में भी आप भाग्यशाली साबित हो सकते हैं। इसके साथ ही विदेश में नौकरी करने का सपना पूरा हो सकता है। नए अवसर भी मिल सकते हैं। मौजूद कार्यक्षेत्र में आपके तालमेल अच्छे रहने वाले हैं। इससे आप संतुष्ट नजर आएगा। इसके साथ ही व्यापार के क्षेत्र की बात करें, तो अपार सफलता के साथ अच्छा रिटर्न मिलने के योग नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही विदेश में व्यापार करने वाले लोगों को खूब लाभ मिल सकता है। अपनी अनूठी रणनीतियों से हर तरह के व्यापार में लाभ पा सकते हैं। आर्थिक पक्ष की बात करें, तो खूब धन लाभ मिल सकता है। आपके द्वार की गई मेहनत का अब फल मिलने वाला है। स्वास्थ्य की बात करें, तो सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

कन्या



इस राशि में सूर्य और शनि की युति छठे भाव में हो रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों को गुप्त स्रोतों से अचानक धन लाभ मिल सकता है। अपनी मेहनत और लगन से हर क्षेत्र में सफलता पा सकते हैं। नौकरी भी अच्छी जाने वाली है। इसके साथ ही जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें भी सफलता हासिल हो सकती है। करियर के मामले में विदेश यात्रा का भी मौका मिल सकता है। व्यापार के क्षेत्र की बात करें, तो उच्च लाभ मिल सकता है। अपनी इच्छाशक्ति से हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आएगा। इसके साथ ही आप धन संचित करने में कामयाब हो सकते हैं।


कुंभ



शनि, शुक्र और मंगल की युति वृषभ वालों को बम्पर फायदा देने वाली है। इनकम बढ़ने की संभावना है। करियर में अटके काम रफ्तार पकड़ेंगे। प्रेम जीवन में रोमांस का आनंद उठायेंगे। इन्वेस्टमेंट के तौर भी समय अच्छा माना जा रहा है।


नोट—दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। KhasKhabar.com
किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After 30 years, the luck of these zodiac signs will shine due to the conjunction of Venus, Saturn, Mars, all three in Aquarius
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: after 30 years, the luck of these zodiac signs will shine due to the conjunction of venus, saturn, mars, all three in aquarius, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved