• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जल्द ही टीवी पर दिखाई जाएगी जलवायु परिवर्तन के प्रभाव

Show on climate change effects in India on TV soon - Television News in Hindi

मुंबई। 'इंडिया 2050' नामक एक वृत्तचित्र की पेशकश जल्द ही छोटे पर्दे पर की जाएगी, जिसमें जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण के गिरते स्तर के संभावित खतरों से दर्शकों को अवगत कराया जाएगा। इसका प्रसारण 29 दिसंबर को डिस्कवरी चैनल पर होगा।

कार्यक्रम में साल 2050 की कल्पना की गई है। इसकी शुरुआत जयपुर से होती है, इसमें इस वक्त तक जयपुर को रेत के ढेर के नीचे दबे दिखाया गया है। इसके बाद दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और कोलकाता जैसे शहरों के भविष्य का भी वर्णन कुछ इसी तरह से किया गया है। इसमें बताया गया है कि यदि वक्त रहते हमने जलवायु परिवर्तन पर कुछ नहीं किया तो स्थिति इस कदर भयावह बन सकती है।

दक्षिण एशिया में डिस्कवरी के विषय-सामग्री, तथ्यात्मक और लाइफस्टाइल एंटरटेनमेंट के निदेशक साई अभिषेक ने इस बारे में कहा, "'इंडिया 2050' इस तथ्य पर प्रकाश डालता है कि अगर हम नहीं बदले तो हमारा भविष्य क्या होने वाला है। यह हमें एक तरह से जगाता है और हर एक से अपील करता है कि इससे पहले कि बहुत देर हो जाए नींद से जागकर सब साथ में मिलकर इस दिशा में काम करें।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Show on climate change effects in India on TV soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india 2050, show, climate change effects, india, tv, climate change, इंडिया 2050, television news in hindi, latest television news and gossip, television gossip in hindi, telly buzz
Khaskhabar.com Facebook Page:

टेलीविज़न

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved