• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चना पूरी से लेकर डांडिया मस्ती तक, टीवी सेलेब्स ने किया अपने नवरात्रि सेलिब्रेशन प्लान का खुलासा

From chana puri to dandiya masti, TV celebs reveal their Navratri celebration plans - Television News in Hindi

मुंबई । पारंपरिक और रंग-बिरंगी पोशाकें पहनना हो, डांडिया की डंडियों के साथ नृत्य करना हो या विशेष व्यंजनों का आनंद लेना हो, नवरात्रि यहां उत्साह, मस्ती और भक्ति के साथ मनाने के लिए है। और हर किसी का जश्न मनाने का अपना तरीका होता है, इसी तरह टीवी कलाकारों ने भी इस बारे में बात की कि वे इसे किस तरह से अलग और यादगार तरीके से देखना चाहेंगे। 'कुमकुम भाग्य' की अपर्णा मिश्रा को कुछ विशेष भोजन पसंद हैं जो उपवास के दौरान तैयार किए जाते हैं जिसमें साबूदाना वड़ा (टैपिओका मोती और उबले हुए आलू से बने गहरे तले हुए फ्रिटर), साबूदाना खिचड़ी और चना पूरी का प्रसाद भी शामिल है।

उन्होंने कहा, "मैं हर साल नवरात्रि मनाती हूं और यह मेरे पसंदीदा त्योहारों में से एक है। मैं वास्तव में उपवास से प्यार करती हूं और स्वादिष्ट साबूदाना वड़ा, खिचड़ी और चना पूरी का स्वाद लेती हूं जो साल के इस समय के आसपास तैयार की जाती है। मैं नवरात्रि का इंतजार करती हूं ताकि मुझे ये सभी 'फल्हारी' व्यंजन मिल सकें।"

वहीं स्टैंड-अप कॉमेडियन गौरव दुबे को परिवार और दोस्तों के साथ गरबा करने का शौक है और इस साल भी वह ऐसा ही करने जा रहे हैं।

"नवरात्रि मेरे पसंदीदा त्योहारों में से एक है जिसका मैं बेसब्री से इंतजार करता हूं। यह मेरे परिवार को एक साथ लाता है जब हम सभी मिलते हैं, मिठाई और उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं, और गरबा खेलते हुए रात बिताते हैं। मेरे लिए गरबा त्योहार का मुख्य आकर्षण है।"

अभिनेत्री शुभवी चोकसी के लिए, कोई भी त्योहार एकजुटता और परिवारों और दोस्तों के साथ कुछ यादें बनाने के बारे में है।

उन्होंने कहा, "त्योहार हमेशा सभी को एक साथ लाने और अपने प्रियजनों के साथ जश्न मनाने का एक अच्छा समय होता है। मेरे लिए, नवरात्रि हमेशा परिवार और दोस्तों के साथ बहुत उत्साह के साथ त्योहार मनाने और 'शक्ति' (दिव्य ऊर्जा) पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में रहा है।

एक्ट्रेस नेहा जोशी ने भी बताया नवरात्रि के पहले दिन का मतलब और उसका महत्व।

"नवरात्रि के पहले दिन, देवी शैलपुत्री, जिसे देवी पार्वती के नाम से भी जाना जाता है, की पूजा की जाती है। हिमालय की बेटी के रूप में प्रतिष्ठित, उन्हें एक व्यक्ति में चेतना, उत्साह, सफलता और खुशी की उच्चतम अवस्था लाने के लिए माना जाता है। वह प्रकृति मां का पूर्ण रूप है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-From chana puri to dandiya masti, TV celebs reveal their Navratri celebration plans
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: from chana puri to dandiya masti, tv celebs reveal their navratri celebration plans, navratri, navratri 2022, television news in hindi, latest television news and gossip, television gossip in hindi, telly buzz
Khaskhabar.com Facebook Page:

टेलीविज़न

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved