• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वक्त के साथ-साथ डिजनी होता जा रहा है और परिपक्व

Disney turns older, bolder, and more mature - Television News in Hindi

नई दिल्ली। मिकी माउस (Mickey Mouse) और उनकी गैंग में दोस्तों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है और इन दोस्तों में परिकथाओं की राजकुमारियां या राजकुमार नहीं शामिल हैं बल्कि पारिवारिक फिल्मों के लिए दुनिया की पसंदीदा स्टूडियो ने इससे संबंधित कई सारे सुपरहीरोज को ढूंढ कर निकाला है।

वर्ल्ड डिजनी कंपनी अपने साम्राज्य का पुनर्निर्माण बोल्डर आइकॉन, विविध स्टोरीलाइन और नई तकनीकों को अपनाने के साथ कर रही है। अब डिजनी में बच्चों के साथ-साथ बड़ों के टेस्ट का ख्याल भी रखा जा रहा है।

मिस मार्वेल के साथ पहले मुस्लिम सुपरहीरो को पेश करने से लेकर इसमें सी-हल्क और मून लाइट की शक्ति को जोड़ने के साथ जॉम्बी कैप्टन अमेरिका तक हालिया डी23 एक्स्पो (ईवेंट)में डिजनी के अपने क्षेत्र को विस्तार करने की एक झलक मिलती है।

डिजनी के अध्यक्ष और सीईओ बॉब ईगर पिछले हफ्ते अनाहेम में डिजनी लेजेंड्स पुरस्कार समारोह 2019 की मेजबानी करने के लिए मंच पर आए थे और उन्होंने कहा, "हमने भविष्य के लिए कंपनी को पूरी तरह से पुनर्गठित और पुर्नप्रतिष्ठित किया है।"

वह 21वीं सदी के फॉक्स और आगामी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिजनी+ के अधिग्रहण पर संकेत दे रहे हैं।

इगर ने कहा, "यह हमारी कंपनी के लिए एक बहुत ही अच्छा वक्त है। सिर्फ हमारी कंपनी के लिए ही नहीं बल्कि मनोरंजन जगत के लिए यह एक बड़े और गहरे परिवर्तन का युग है। कुछ लोगों के लिए बदलाव की यह गति चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हमारे लिए यह प्राणपोषक है। यह हमें और अधिक अभिनव बनने और अपने अपने स्तर को ऊंचा बनाने के लिए प्रेरित करती है। वॉल्ट डिजनी के लिए इससे बेहतर समय और कभी नहीं रहा है।"

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि रॉय ओ डिजनी और वॉल्ट इन दोनों भाइयों द्वारा 1923 में स्थापित किए गए इस कंपनी में इगर बदलाव लाते रहे हैं। साल 2005 के अक्टूबर में वह इस कंपनी में शामिल हुए और तब से वह पिक्सर, मार्वेल, लुकासफिल्म और ट्वेंटिएथ सेंच्युरी फॉक्स संग कई महत्वपूर्ण डील कर चुके हैं।

शुरुआत में डिजनी केवल बच्चों को ध्यान में रखकर ही अपनी परियोजनाओं की कल्पना करते थे, लेकिन किशोरों के साथ संबंध स्थापित करने में यह चूक गई।

जब उन्होंने साल 2008 में रॉबर्ट डाउनी जूनियर के साथ मार्वेल के 'आयरन मैन' को लॉन्च करने का फैसला लिया तब रॉबर्ट जेल में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के चलते अपनी जिंदगी के कठिन दौर से गुजर रहे थे। मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स की यह पहली फिल्म थी जिसके बाद से इसे दोबारा पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि 'एवेंजर्स : एंडगेम' एक बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई और इसने दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म 'अवतार' के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

भले ही अभी डिजनी में कई नए किरदार और हीरो चमकते हुए नजर आ सकते हैं, लेकिन वे अपनी जड़ों को अभी भी नहीं भूले हैं।

इगर ने कहा, "भले ही हम कितने ही बड़े क्यों न हो जाए, भले ही कितने ही साल क्यों न गुजर जाए, भले ही हमारी कंपनी और हमारी दुनिया ही कितनी न क्यों बदल जाए, हम इस बात को कभी नहीं भूलेंगे कि इसकी शुरुआत एक माउस के साथ ही हुई थी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Disney turns older, bolder, and more mature
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mickey mouse, disney, television news in hindi, latest television news and gossip, television gossip in hindi, telly buzz
Khaskhabar.com Facebook Page:

टेलीविज़न

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved