• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सोनी ने केबीसी में छत्रपति शिवाजी महाराज के 'अपमान' पर मानी गलती

मुंबई । मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ 'शिवाजी' कहे जाने और मुगल बादशाह औरंगजेब को 'सम्राट' के रूप में संबोधित किए जाने को लेकर कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के एक दर्शक वर्ग ने सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। इसे लेकर अब सोनी टीवी ने अपनी गलती मान ली है। सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नितेश राणे और श्री राजपूत करणी सेना के साथ मिलकर केबीसी के एक दर्शक वर्ग ने कार्यक्रम के सवाल पर विरोध जताया, जहां मराठा योद्धा शासक को शिवाजी के रूप में संदर्भित किया गया था।

जैसे ही हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा, वैसे ही शो को बनाने वाली कंपनी ने सार्वजनिक तौर पर अपनी गलती मानते हुए माफी मांग ली।

विवाद शो के बाद शुरू हुआ, जब कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ बच्चन ने केबीसी के हालिया ऐपिसोड में सवाल किया : इनमें से कौन सा शासक मुगल सम्राट औरंगजेब का समकालीन था? ए) महाराणा प्रताप, बी) राणा सांगा, सी) महाराजा रणजीत सिंह, डी) शिवाजी।

इस जवाब का उत्तर डी) शिवाजी था। लेकिन प्रश्न का उत्तर देते हुए बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी कह कर संबोधित किया।

जल्दी ही कई दर्शकों ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सोनी चैनल और अमिताभ बच्चन ने महान मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

यह मुद्दा सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा का विषय बना रहा और शुक्रवार सुबह तक हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था।

एक यूजर ने लिखा, "हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी यह दर्दनाक और अपमानजनक है। यह वह चीज है जिसकी हममें कमी है। छत्रपति शिवाजी महाराज ने बहुत कुछ किया और हम उनके काम का सम्मान भी कर सकते हैं, आने वाली पीढ़ी इससे क्या सीखेगी?"

दूसरे ने लिखा, "हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी- सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला कार्यक्रम केबीसी सम्मान के तौर पर मुगल बादशाह औरंगजेब को 'सम्राट' के रूप में संबोधित कर सकता है लेकिन महान मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी कहता है। हमें महान हिंदू राजा के प्रति किए गए इस अपमान का विरोध करना चाहिए।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chhatrapati Shivaji Maharaj insulted on KBC; Sony admits mistake
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chhatrapati shivaji maharaj, insulted, kbc, sony, mistake, amitabh bachchan, television news in hindi, latest television news and gossip, television gossip in hindi, telly buzz
Khaskhabar.com Facebook Page:

टेलीविज़न

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved