• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑस्कर विजेता निर्माता जॉन लैंडो का कैंसर के कारण निधन, बनाई टाइटैनिक और अवतार

Oscar-winning producer John Landau dies of cancer, created Titanic and Avatar - Hollywood News in Hindi

ऑस्कर विजेता निर्माता जॉन लैंडौ, जिन्होंने फिल्म निर्माता जेम्स कैमरून के साथ मिलकर फिल्म 'टाइटैनिक' और 'अवतार' के लिए काम किया था। उनका कैंसर के कारण निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे। निधन से पहले लैंडौ ने 'अवतार 2' सीक्वल के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। 1997 में रिलीज हुई 'टाइटैनिक' को लैंडौ और कैमरून की बदौलत सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार और तीन ऑस्कर जीते। इस जोड़ी ने अब तक रिलीज हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चार फिल्मों में से तीन साथ में बनाई है। वहीं जॉन लैंडौ के निधन से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों को तगड़ा झटका लगा है।


जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दें कि जेम्स कैमरून की साइंस फिक्शन फ्रैंचाइजी में साथ में काम कर चुके जॉन लैंडौ की मौत की खबर से मनोरंजन जगत और उनके फैंस के बीच जबरदस्स हलचल मच गई है। लैंडौ ने 1980 के दशक में प्रोडक्शन मैनेजर के तौर पर काम करना शुरू किया और 'टाइटैनिक' आपदा पर बनी निर्देशक जेम्स कैमरून की हाई-बजट फिल्म के निर्माता बनने तक के लिए कड़ी मेहनत की थी। इस फिल्म के साथ लैंडौ और कैमरून ने 14 ऑस्कर नामांकन और सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार भी जीता।

'टाइटैनिक' और 'अवतार' के निर्माता जॉन लैंडौ का निधन कैंसर के कारण हुआ। आपको बता दें कि निधन की खबर की पुष्टि उनके बेटे जेमी लैंडौ ने की। जॉन लैंडौ ब्रॉडवे निर्देशक टीना लैंडौ, सिम्फनी स्पेस की कार्यकारी निदेशक कैथी लैंडौ और स्टार ट्रेक के निर्देशक लेस लैंडौ के भाई थे। उनके बेटे जेमी, जोडी और उनकी पत्नी जूली लगभग चालीस साल से लैंडौ से अलग रह रहे हैं।

1997 में रिलीज हुई 'टाइटैनिक' से लैंडौ को एक अलग जगह मिली है। बता दें कि लैंडौ और कैमरून के बदौलत 'टाइटैनिक' और 'अवतार' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार और तीन ऑस्कर नामांकन जीते। इस जोड़ी ने अब तक रिलीज़ हुई चार सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों दी है। फिल्म 'टाइटैनिक' के अलावा, जो अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में चौथे नंबर पर है। 2009 की फिल्म 'अवतार' पहले नंबर पर है, जबकि 2022 की सीक्वल 'अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर' तीसरे नंबर पर है। 'टाइटैनिक' दुनिया भर में $1 बिलियन से ज्यादा की कमाई करने वाली पहली फिल्म है। वहीं एवेंजर्स: एंडगेम दूसरे नंबर पर है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Oscar-winning producer John Landau dies of cancer, created Titanic and Avatar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: oscar-winning producer john landau dies of cancer, created titanic and avatar, hollywood news in hindi, hollywood gossip, latest hollywood news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

हॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved