• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हॉलीवुड को भारी पड़ा अश्वेतों के नेतृत्व वाले प्रोजेक्ट्स को कम आंकना, 10 अरब डॉलर का नुकसान

Hollywood loses 10b in profits annually by undervaluing black-led projects - Hollywood News in Hindi

.

लॉस एंजेलिस, 12 मार्च (आईएएनएस)| अश्वेतों के नेतृत्व वाले प्रोजेक्ट्स को कम आंकना हॉलीवुड के लिए बहुत भारी पड़ा है और इसके कारण हॉलीवुड को आय में सालाना 10 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। यह खुलासा हाल ही में हुए एक अध्ययन में सामने आया है। अमेरिकी मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म मैकेन्से एंड कंपनी द्वारा किए गए सर्वेक्षण में अमेरिका में फिल्म और टीवी उद्योग पर भी एक नजर डाली गई है और इसमें सामने आया है कि यदि अश्वेतों के नेतृत्व वाले प्रोजेक्ट्स को उनके समकक्ष श्वेतों द्वारा नेतृत्व वाले प्रोजेक्ट जितना महत्व दिया होता हो फिल्म इंडस्ट्री लगभग 10 अरब डॉलर कमा सकती थी।

इस स्टडी में शामिल लोगों ने 2,000 से ज्यादा फिल्मों का विश्लेषण किया और साथ में पेशेवर लेखकों, अभिनेताओं, निर्देशकों, निर्माताओं का इंटरव्यू किया। इसके अलावा वे मीडिया व्यवसाय, अश्वेत कलाकारों के संगठनों से भी जुड़े।

इस रिसर्च ने सामने लाया कि अश्वेतों की लीडरशिप वाले प्रोजेक्ट्स को उनके समकक्ष श्वेतों की तुलना में बहुत कम फंडिंग मिली। जबकि कई प्रोजेक्ट में यह साफ था कि अश्वेतों वाले प्रोजेक्ट ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

अध्ययन में यह भी सामने आया कि हॉलीवुड फिल्मों के कुल लेखकों, निर्देशकों और निर्माताओं में अश्वेत 6 फीसदी से भी कम हैं। वहीं 87 फीसदी टेलीविजन एक्जिक्यूटिव और 92 प्रतिशत फिल्म एक्जिक्यूटिव श्वेत हैं। साथ ही इंडस्ट्री में आने वाले अश्वेत कलाकारों को औसतन 6 रोल और श्वेतों को 9 रोल मिलते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hollywood loses 10b in profits annually by undervaluing black-led projects
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hollywood loses 10b in profits annually by undervaluing black-led projects, black-led projects, hollywood, loses, hollywood news in hindi, hollywood gossip, latest hollywood news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

हॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved